comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के बयान से मची खलबली! बोले-‘रूस की नहीं यूक्रेन की मिसाइलें गिरी पोलैंड में’

Published Date:

Russia-Ukraine War: रूस ने कल यूक्रेन के 12 शहरों पर मिसाइलें दागी हैं, जिसमें से कुछ मिसाइलें नोट क्षेत्र पोलैंड में गिरी है जिसकी वजह से दो लोगों को मौत हुई है. वहीं इस हमले पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) का बड़ा बयान सामने आया है जिसमें वह कह रहे हैं कि ‘पोलैंड पर गिरी मिसाइलें यूक्रेन की थी, न कि रूस की’. जबकि पोलैंड ने खुद मिसाइलों को देखने के बाद इस बात की पुष्टि की है वह रूस की हैं.

जबकि देखा जाए तो शुरुआत से ही अमेरिका रूस के खिलाफ खड़ा है. साथ ही युद्ध में वह यूक्रेन का साथ लगाकार साथ दे रहा है लेकिन अब इस बयान से एक बार खलबली मच गई है. वहीं, पोलैंड पर रूसी मिसाइलों के हमले का रूस के रक्षा मंत्रालय ने खंडन किया है और कहा कि रूसी मिसाइलों ने पोलिश क्षेत्र में हमला किया. इस रिपोर्ट के बारे में बताते हुए इसे “युद्ध की बढ़ती स्थिति के बीच जानबूझकर एक उकसावे” के रूप में वर्णित किया है.

पोलैंड बोला-‘यहां गिरी मिसाइल रूस की है’

इसके अलावा समाचार एजेंसी एएनआई ने पता चला है कि पोलैंड के विदेश मंत्रालय ने उसके क्षेत्र में गिरे रॉकेट के रूस में बने होने की पुष्टि की है. वहीं पोलैंड द्वारा नाटो के अनुच्छेद 4 के आधार पर किए गए अनुरोध के तहत नाटो में शामिल सदस्य देशों के राजदूत आज इस मामले में बैठक करेंगे. नाटो के अनुच्छेद 4 के अनुसार, सदस्य किसी सदस्य देश की सुरक्षा से संबंधित चिंता का कोई भी मुद्दा उठा सकते हैं.

दुनिया को आतंकी रूस से सुरक्षित करना चाहिए

हमले को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलादिमिर जेलेंस्की का कहना है कि ‘मिसाइलें गिरने के बाद पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रजेज डूडा के साथ फोन पर बातचीत हुई, रूसी मिसाइल हमले में पोलिश नागरिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा, हमने मामले से संबंधित उपलब्ध जानकारियों साझा किया और फिर वह कहते हैं कि दुनिया को आतंकी रूस से पूरी तरह सुरक्षित किया जाना चाहिए’.

ये भी पढ़ें: रूस का बड़ा हमला! यूक्रेन के 12 शहरों में फिर दनादन दागी मिसाइलें, चारोओर छाया अंधरा! जानें अपडेट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...

Black Friday Sale: बम्पर ऑफर! सैमसंग 43 इंच टीवी के दाम हुए आधे, जानें कीमत

Black Friday Sale: घर को थियेटर बनाना चाहते हैं...