विरापोल सुकफोल: कहानी कइयों से सेक्स करने वाले करोड़पति बौद्ध भिक्षु की

बौद्ध भिक्षु मतलब त्याग समर्पण शांति का मतलब। लेकिन आज कहानी एक ऐसे बहुत भिक्षु की कह रहा हूं जो शांति के बदले अय्याशी और समर्पण के बदले सेक्स की पूर्ति करता है।

भारत में भी धर्म को लेकर आसाराम और राम रहीम जैसे लोग संत का चोला पहनते हैं और अय्याशी का मजा लेते हैं।

नारंगी पोशाक में सिर मुंडाए बौद्ध भिक्षुओं का एक समूह एक एग्जेक्युटिव जेट में सवार आपस में लग्ज़री सामान एक-दूसरे को ले-दे रहे हैं।

बौद्ध भिक्षुओं का यह वीडियो 2013 में यूट्यूब पर पोस्ट किया गया था। जो बाद में वायरल हो गया।

इस शख़्स का नाम विरापोल सुकफोल था और अब उन्हें विरापोल के नाम से जाना जाता है। इसका पर्दाफाश थाईलैंड के डिपार्टमेंट ऑफ स्पेशल इन्वेस्टिगेशन (डीएसआई) ने किया है।

इस बौद्ध भिक्षु के 10 बैंक खातों से कम से कम 38 करोड़ 67 लाख रुपए (6 मिलियन डॉलर) मिले हैं। साथ में 28 मर्सेडीज बेंज़ कारें हैं। इसके अलावा थाईलैंड के उबोन रत्चाथानी शहर में एक बड़ी और भव्य हवेली है।

डीएसआई के अनुसार विरापोल ने कई महिलाओं से यौन संबंध रहे हैं। एक महिला ने तो यह भी आरोप लगाया है कि विरापोल से उनका एक बच्चा हुआ है। डीएसआई का कहना है कि डीएनए विश्लेषण इस दावे के पक्ष में है।

विरापोल थाईलैंड के रहने वाले हैं। थाईलैंड में बौद्ध भिक्षुओं के पतन की कहानी कोई नई नहीं है। आधुनिक जीवन के लालच में बौद्ध भिक्षुओं के अनुचित धन-बल हासिल करने के कई उदाहरण हैं। जो ड्रग्स लेते हैं, डांस करते हैं और महिलाओं, पुरुषों, लड़कियों और लड़कों से यौन संबंध बनाते हैं।

बौद्ध आचार-व्यवहार में बढ़ते पाखंड के कारण अब थाईलैंड में लोग खुले तौर पर बौद्ध धर्म पर संकट की बात कर रहे हैं। हालात यहां तक खराब है कि गांव के छोटे मंदिरों को वित्तीय मदद मिलनी भी बंद हो गई है।

ये भी पढ़ें: एक प्रधानमंत्री की ऐसी तस्वीर क्यों? बड़े पत्रकार ने उठाया सवा