comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटो2023 Auto Expo: ऑटो एक्सपो में Tata का जलवा! लॉन्च किए Harrier EV, Punch CNG, Curvv जैसे कई मॉडल्स

2023 Auto Expo: ऑटो एक्सपो में Tata का जलवा! लॉन्च किए Harrier EV, Punch CNG, Curvv जैसे कई मॉडल्स

Published Date:

ऑटो एक्सपो 2023 में कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी कई शानदार गाड़ियों को पेश किया है। इनमें इलेक्ट्रिक कार, भविष्ट में आने वाली कॉन्सेप्ट कार, SUVs जैसे कई सेगमेंट को शामिल किया गया है। पेश की गई गाड़ियों में नई कर्व, टाटा पंच और अल्ट्रोज के सीएनजी वर्जन, हैरियर जैसे बहुत से मॉडल्स शामिल है। तो चलिए आपको इनके बारे में बताते हैं.

Tata Curvv Concept Car

वाहन निर्माता ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपने पहले कॉन्सेप्ट कार कर्व को प्रस्तुत किया है, जो एक स्टाइलिश और अपमार्केट मिडसाइज कूपे एसयूवी है। ऐसा पहली बार हुआ है जब द्विवार्षिक ऑटोमोटिव इवेंट में कर्व को पेश किया गया है। कॉन्सेप्ट कार Gen2 EV आर्किटेक्चर पर आधारित है और एक बार चार्ज करने पर 450 किमी की जबरदस्त रेंज दे सकती है। फीचर्स के तौर पर कर्व कॉन्सेप्ट गाड़ी में टफ लुकिंग क्लैडिंग, फ्लेयर्ड फ्रंट और रियर फेंडर्स, स्लीक एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट और फ्लोटिंग बोनट और पतली एलईडी लाइट बार देखने को मिलती है.

Tata Avinya EV

टाटा की दूसरी इलेक्ट्रिक कार अविन्य ईवी (Avinya EV) को कॉन्सेप्ट कार के रूप में पेश किया है। यह गाड़ी 2025 तक लॉन्च की जा सकती है। वहीं, इसे एक ग्राउंड-अप इलेक्ट्रिक कार के रूप लाया गया है। Tata Motors का दावा है कि Gen 3 EV आर्किटेक्चर को अगली पीढ़ी की कनेक्टिविटी और उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणालियों से लैस है.

Tata Harrier EV

Auto Expo 2023 में टाटा ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी कई मॉडल्स पेश किए हैं। इसमें Harrier EV को ब्रांड के दूसरे इलेक्ट्रिक मॉडल के रूप में लाया गया है। इससे पहले कंपनी Nexon EV के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में थी। डिजाइन के मामले में यह काफी हद तक ICE इंजन वाले मॉडल्स के समान दिखती है। वहीं, अपडेट के लिए इसमें स्मूथ ग्रिल के साथ एलईडी डीआरएल दिए गए हैं.

Tata Punch And Altroz CNG

टाटा ने सीएनजी सेगमेंट में अपनी दो गाड़ियां Tata Punch और Altroz CNG गाड़ी को पेश किया है। इन दोनों मॉडल्स को लेटेस्ट फीचर्स और CNG किट के साथ लाया गया है। दोनों गाड़ियों में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है और ये 73PS की पॉवर और 95Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकते हैं। इसके अलावा, दोनों CNG मॉडल्स को फाइव-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़े जाने की भी उम्मीद है.

इसे भी पढ़े: Cars Discount: Tata की इन बेहतरीन गाड़ियों में मिल रहा है धांसू ऑफर्स, जानें ये जबरदस्त डील

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...