comscore
Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोBMW ने भारत में पेश की नई 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन कारें, लुक और डिजाइन देख कर हो जाएंगे फैन, जानें इसके धांसू फीचर्स और कीमत

BMW ने भारत में पेश की नई 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन कारें, लुक और डिजाइन देख कर हो जाएंगे फैन, जानें इसके धांसू फीचर्स और कीमत

Published Date:

जर्मन ऑटो दिग्गज BMW (बीएमडब्ल्यू) देश में लॉन्चिंग की होड़ में है। इलेक्ट्रिक i7 के साथ नए 7 सीरीज मॉडल पेश करने के बाद, बीएमडब्ल्यू ने अब नई 3 Series Gran Limousine (3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन) पेश की है। 2023 3 सीरीज पेट्रोल वैरिएंट के लिए 57.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर अवेलेबल होगी। बीएमडब्ल्यू इसका डीजल वैरिएंट को 59.50 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत पर पेश कर रही है। कार का निर्माण चेन्नई, तमिलनाडु में बीएमडब्ल्यू के प्लांट में स्थानीय रूप से किया जा रहा है.

Look and Design

नई 3 Series Gran Limousine 4,823 मिमी लंबी है और इसमें 2,961 मिमी का व्हीलबेस मिलता है, जो गाड़ी के अंदर पर्याप्त जगह का वादा करती है। गाड़ी के एक्सटीरियर की बात करें तो, 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन में क्रोम-डबल बार्स के साथ आइकॉनिक बीएमडब्ल्यू किडनी ग्रिल, इंवर्टेड एल-आकार के डीआरएल के साथ बहुत स्लिमर एलईडी हेडलाइट्स है.

Engine Power and Speed

नई 3 सीरीज दो वैरिएंट्स – 330Li M Sport और 320Ld M Sport में अवेलेबल होगी। पेट्रोल वर्जन में 2-लीटर 4-सिलेंडर यूनिट मिलता है जो अधिकतम 258 hp का पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 6.2 सेकंड में पकड़ सकती है। डीजल वैरिएंट में 2-लीटर 4-सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन अधिकतम 190 hp का पावर जेनरेट करता है। इसका टॉर्क आउटपुट पेट्रोल वर्जन जितना ही है। दोनों इंजन 8 स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े है.

Interior and Features

गाड़ी के इंटीरियर को भी हाई क्वालिटी वाली सामग्री के साथ अपडेट किया गया है और यह पीछे के यात्रियों के लिए ज्यादा लेग स्पेस मुहैया कराती है। डैशबोर्ड पर नए बीएमडब्ल्यू कर्व्ड डिस्प्ले का प्रभुत्व है जो लेटेस्ट बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 8 पर काम करता है। गाड़ी के अंदर दो स्क्रीन हैं। पहला मीडिया और अन्य कंट्रोल्स के लिए 14.9 इंच का डिस्प्ले है और दूसरा 12.3 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले है जो बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्लस फीचर जैसे 3डी नेविगेशन प्रदान करता है.

Safety Features

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो, नई 3 सीरीज ग्रैन लिनोसिन ऑटो स्टार्ट-स्टॉप, ब्रेक-एनर्जी रिजनरेशन, इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग, 6 एयरबैग, अटेंशन असिस्टेंस, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (सीबीसी), इलेक्ट्रिक पार्किंग सहित डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (डीएससी), ऑटो होल्ड के साथ ब्रेक, साइड-इम्पैक्ट प्रोटेक्शन, इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल इम्मोबिलाइजर और क्रैश सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंटिंग से लैस है.

इसे भी पढ़े: Hyundai ने अपनी इस बेहतरीन कार को मार्केट में किया लॉन्च, बेहतरीन माईलेज के साथ मात्र इतने रुपए में करें बुक, जानें डिटेल्स

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

WhatsApp पर स्टेटस लगाने में अब आएगा और मजा! जोड़ा गया ये गजब का नया फीचर

वाट्सएप का इस्तेमाल आज के समय में बच्चों से...

OnePlus 11 5G: 8GB RAM के साथ लांच हुआ Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर वाला फोन, जानें कीमत

OnePlus 11 5G: वनप्लस ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च...

Rakhi Sawant ने अपने पति आदिल पर लगाए गंभीर आरोप, बोलीं ‘आदिल ने मुझसे 1.5 करोड़ रुपए…

कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत (Rakhi Sawant) सोशल मीडिया पर...

Prepaid Recharge Plan: डेटा और कॉल के लिए Airtel और VI में कौन है सस्ता, जानें डिटेल्स

Prepaid Recharge Plan: आजकल सबसे ज्यादा यूजर्स प्रीपेड प्लान...

Budget Smartphone: लेना है 10 से 15 हजार रेंज का स्मार्टफोन, जानें कौन सा है बेस्ट

Budget Smartphone: बाजार में स्मार्टफोन की भरमार है. इस...

सपना चौधरी ला रहीं अपना नया गाना ‘Lehanga Mehnga Bandook Te’, जानें कब होगा रिलीज

हरियाणवी क्वीन सपना चौधरी (Sapna Choudhary) अपने फैंस का...