BSA Motorcycle ने की धमाकेदार वापसी, पेश की 650cc इंजन वाली नई बाइक, जानिए इसके धांसू फीचर्स

BSA Gold Star 650
Image Credit-WebMedia

प्रसिद्ध ब्रिटिश बाइक निर्माता कंपनी BSA Motorcycle ने एक बार फिर से जबरदस्त वापसी की है कंपनी ने UK में हुए एक स्पेशल इवेंट में अपने पहले मॉडल को दुनिया के सामने पेश किया है इस इवेंट में कंपनी ने BSA Gold Star बाइक को लॉन्च किया है बता दें कि ये बाइक 1938 से 1963 के बीच काफी पॉपुलर थी. उस समय BSA की ये बाइक 350cc और 500cc इंजन ऑप्शन में आती थी. लेकिन अब कंपनी इस बाइक को 650cc इंजन ऑप्शन में लेकर आई है जो ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करेगी.

BSA के इस नई बाइक के इंजन की बात करें तो, कंपनी ने इस नई बाइक को Gold Star 650 नाम के साथ लॉन्च किया है इसमें 650cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 47hp की पावर और 40Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है बता दें कि यह एक लिक्विड-कूल्ड इंजन है और इस बाइक में डुअल चैनल ABS के साथ आगे और पीछे डिस्क ब्रेक देखने को मिलेंगे. BSA की इस नई बाइक को 4 दिसंबर से 12 दिसंबर तक पब्लिक डिस्प्ले पर रखा जाएगा.

फीचर्स की बात करें तो BSA Gold Star 650 में कई शानदार फीचर देखने को मिलेंगे. इसमें LED टेललैंप्स, राउंड शैप हैडलैंप, जिसमें DRLs इंटीग्रेटेड होंगे. साथ ही चौङे हैंडलबार और टियर ड्रॉप शेप वाला फ्यूल टैंक देखने को मिलेगा. बाइक के आगे और पीछे चौङे फेंडर और हेडलैंप से फ्यूल टैंक तक क्रॉम का इस्तेमाल देखने को मिलेगा. याद दिला दें कि, 1970 में BSA की मोटरसाइकिल आना बंद हो गई थी लेकिन अब Mahindra के स्वामित्व वाली Classic Legends इसे हैंडल कर रही है.

बता दें कि नई BSA मोटरसाइकिल शानदार डिजाइन के साथ आती है इसको UK में ही डिजाइन करके बनाया गया है. इस बाइक का यूके में Royal Enfield Twins 650 से मुकाबला होगा. भारत में ये बाइक कब आएगी इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है लेकिन उम्मीद है कि ये जल्द ही भारत में भी लॉन्च होगी.

यह भी पढें: Mahindra ला रही है XUV700 का नया वेरिएंट, वेटिंग पीरियड होगा बेहद कम, जानिए इसके शानदार फीचर्स