comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोCheapest CNG Cars: देश की सबसे कम कीमत वाली CNG गाड़ियां, कीमत बस 3.5 लाख रुपए से शुरू, देखे पूरी लिस्ट

Cheapest CNG Cars: देश की सबसे कम कीमत वाली CNG गाड़ियां, कीमत बस 3.5 लाख रुपए से शुरू, देखे पूरी लिस्ट

Published Date:

Top CNG Cars: मौजूदा समय में सीएनजी गाड़ियां खरीदना काफी प्रैक्टिकल महसूस होता है क्योंकि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती जा रहीं हैं, इलेक्ट्रिक गाड़ियां अभी काफी महंगी है, ऐसे में सीएनजी गाड़ी खरीदना काफी किफायती ऑप्शन बना हुआ है. पेट्रोल गाड़ियों के मुकाबले सीएनजी का ज्यादा माइलेज ऑफर करती है और पेट्रोल की कीमतों के मुकाबले सीएनजी की कीमत कम भी है. हालांकि, दोनों की कीमतों में काफी हद तक गैप कम हुआ है लेकिन इसके बावजूद सीएनजी सस्ती है. तो चलिए, आपको देश की सबसे सस्ती सीएनजी गाड़ियों में से कुछ कारों के बारे में बताते हैं.

मारुति सुजुकी ऑल्टो सीएनजी

मारुति दावा करती है कि ऑल्टो सीएनजी 31.59 किलोमीटर का माइलेज ऑफर करती है. गाड़ी में 796 सीसी का पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसके साथ सीएनजी किट दी जाती है. ऑल्टो की कीमत 3.54 लाख रुपए से शुरू होती है. हालांकि, इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 5.13 लाख रुपए है. यह एक्स शोरूम कीमतें हैं.

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी

मारुति दावा करती है कि एस-प्रेसो सीएनजी 32.73 किलोमीटर का माइलेज ऑफर करती है. कार में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, इसी के साथ सीएनजी किट दी गई है. एस-प्रेसो की कीमत 4.25 लाख रुपए से शुरू होकर 6.10 लाख रुपए तक जाती है.

मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी

मारुति का दावा है कि सेलेरियो सीएनजी 35.60 किलोमीटर तक का माइलेज ऑफर कर सकती है. मारुति सेलेरियो की कीमत 5.35 लाख रुपए से 7.13 लाख रुपए तक जाती है. इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 6.72 लाख रुपए है. यह कीमतें एक्स शोरूम, दिल्ली है. कार में 998 सीसी इंजन के साथ सीएनजी किट मिलती है.

इनके अलावा भी कई सस्ती सीएनजी गाड़ियां हैं. मारुति सुजुकी, हंडई और टाटा के पास कई-कई सीएनजी मॉडल हैं, जो किफायती कीमत पर बाजार में अवेलेबल हैं. आप उनके बारे में भी विचार कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े: Yamaha की ये शानदार बाइक दोबारा मार्केट में उड़ाएगी गर्दा, तगड़े फीचर्स के साथ Hero Splendor की होगी बोलती बंद

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें