Global NCAP क्रैश टेस्ट: मेड इन इंडिया कार ने अमेरिकन कार को सेफ्टी टेस्ट में पीछे छोड़ा

Image credit: fotor.com
Last updated:

महिंद्रा कंपनी ने मीडिया को एक ब्रीफिंग के दौरान बताया कि साल 2026 तक कंपनी 9 नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगी। इन प्रॉडक्ट्स में 5 डोर थार भी मौजूद होगी।

Global NCAP ने हाल ही में स्वदेशी ऑफरोडर कार Mahindra Thar का क्रैश टेस्ट किया। इस टेस्ट में महिंद्रा थार को सेफ्टी रेटिंग में 4 स्टार मिले हैं। इस क्रैश टेस्ट में मिले स्कोर के दम पर थार ने बहुत ही पॉप्युलर विदेशी कंपनी की कार को पीछे छोड़ दिया है।

Image credit: auto.mahindra

Jeep Wrangler से आगे Mahindra Thar

Euro NCAP ने 2 साल पहले इस कार का क्रैश टेस्ट किया था। इसके साथ 8 और मॉडल्स को भी टेस्ट किया गया था। इस टेस्ट में रैंगलर को 1 स्टार मिला था। यह रिजल्ट लोगों के लिए काफी सरप्राइजिंग थी जिसमें भारतीय कम्पनी महिंद्रा ने जीप को बहुत मार्जिन से पीछे छोड़ दिया था।

Image credit: jeep.india

Mahindra ने कन्फर्म कर दिया है कि कंपनी अपनी पॉप्युलर ऑफरोड एसयूवी Mahindra Thar के 5 डोर वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। इससे पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कंपनी इस कार का 5 डोर वर्जन ला सकती है। कंपनी थार का नया और सस्ता बेस वेरियंट भी लाने की तैयारी कर रही है। थार के इस बेस वेरियंट में 1.5 लीटर, 3 सिलिंडर इंजन दिया जाएगा साथ ही यह कार मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आएगी। यह कार 4 वील ड्राइव के साथ नहीं आएगी। कार में रियर वील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा।

9 नई कारें जल्द होंगी लॉन्च

कंपनी ने मीडिया को एक ब्रीफिंग के दौरान बताया कि साल 2026 तक कंपनी 9 नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगी। इन प्रॉडक्ट्स में 5 डोर थार भी मौजूद होगी। 5 डोर थार कब लॉन्च होगी इसकी टाइमलाइन शेयर नहीं की लेकिन माना जा रहा है कि यह कार 2023 से 2026 के बीच लॉन्च हो सकती है।

यह भी पढ़ें: 2022 तक लॉन्च होगी 5 डोर वाली महिंद्रा थार