खूब बिक रहे हैं इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर, Hero Electric को भी पीछे छोड़ा

Best selling Electric Scooter
Image credit: webmedia

हाल ही में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री के आंकड़े सामने आए हैं जिनमें एक नई कंपनी नंबर 1 पोजिशन पर आ गई है. दरअसल Okinawa Autotech ने बिक्री के मामले में Hero Electric को पछाड़ दिया है Okinawa ने दिसंबर 2021 में सबसे ज्यादा Ev बेचे है. हाल ही सामने आई JMK रिचर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक Okinawa ने दिसंबर 2021 में कुल 6,098 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचें है वहीं दिसंबर में Hero Electric ने कुल 6,058 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे है.

Okinawa की बिक्री दिन-प्रतिदिन बढ रही है इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कम कीमत में अच्छे फीचर्स मुहैया कराना. बता दें कि, पिछले 7 महीनों में ये पहली बार हुआ है जब Okinawa ने बिक्री के मामले में नंबर 1 पोजिशन हासिल की है इसके पहले Okinawa ने अप्रैल 2021 और मई 2021 में भी Hero Electric को पछाड़ दिया था.

PureEv Electric Scooter
Image credit: realme.com

Okinawa की हाई-स्पीड रेंज में फिलहाल 3 स्कूटर उपलब्ध है जिनमें- रिज, प्रेज प्रो और आई प्रेज प्लस शामिल हैं इनकी कीमत 71,000 रूपये से शुरू होकर 1.06 लाख रुपये तक जाती है. रिपोर्ट के मुताबिक, बिक्री के मामले में दिसंबर 2021 में Okinawa नंबर 1 पर रही, वहीं दूसरे नंबर पर Hero Electric, तीसरे नंबर पर Ampere Vehicles और चौथे नंबर पर Ather Energy रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, दिसंबर 2021 में कुल 24,725 हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री हुई है. महीने के आधार पर 10 प्रतिशत और साल के आधार पर 444 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई है. काफी सारी ई-व्हीकल निर्माता कंपनियों ने फिलहाल बुकिंग लेना बंद कर दी है जिसमें Ola Electric, Hero Electric और Ather Energy जैसी कंपनियां शामिल हैं. बुकिंग ना लेने के पीछे सबसे बड़ा कारण सेमी कंडक्टर चीप की कमी का होना है.

यह भी पढें: शानदार मौका! TATA की इन गाड़ियों पर मिल रहा है 85,000 रूपये तक भारी डिस्काउंट, जानिए डिटेल्स