Elon Musk ने नई Tesla कार पर फेमस YouTuber के इनपुट का दिया जवाब

Imge credit: Twitter

YouTuber ने बताया कि कार के नए वेरिएंट में सबसे बड़ा बदलाव स्टीयरिंग व्हील या योक है, जो ड्राइवरों के लिए एक चुनौती हो सकता है।

Tesla ने हाल ही में अपने नए मालिकों के लिए नए और अपडेटेड मॉडल एस प्लेड को रोल आउट करना शुरू किया है। नई टेस्ला कार को कुछ बड़े बदलावों के साथ अपडेट किया गया है जिसमें एक पूरी तरह से नया स्टीयरिंग व्हील, बेहतर त्वरण आंकड़े और डैशबोर्ड और इंटिरियर्स में कुछ अन्य कॉस्मेटिक बदलाव शामिल हैं।

एक YouTuber, Marques Keith Brownlee या MKBHD के नाम से लोकप्रिय ने प्लेड मॉडल के ताज़ा वेरिएंट के बारे में अपने इंप्रेशन शेयर किए। मॉडल एस प्लेड के लिए पहली छाप एक लंबी ड्राइव (लगभग 1000 किमी) के बाद कलेक्ट की गई थी।

YouTuber ने 20 मिनट के वीडियो में बतायी कमियां

MKBHD ने बताया कि कार के नए वेरिएंट में सबसे बड़े बदलावों में से एक स्टीयरिंग व्हील है या जैसा कि टेस्ला इसे ‘योक’ कहना चाहेगी। योक एक स्टीयरिंग व्हील है जो एक विमान के कॉकपिट से बाहर लगता है। जबकि योक एक स्टार्टर हो सकता है, यह लंबी अवधि के ड्राइवरों के लिए थोड़ा गलत साबित हो सकता है जो कार को संभालने के लिए मांसपेशियों पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं। एमकेबीएचडी ने दावा किया कि स्टीयरिंग व्हील के ऊपर और नीचे की अनुपस्थिति में अधिक अपडेट की आवश्यकता हो सकती है।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने यह भी बताया कि कैसे स्टीयरिंग व्हील पर फिजिकल बटन की कमी के कारण तुरंत नियंत्रण ढूंढना मुश्किल हो जाता है।

Elon Musk जिनका एमकेबीएचडी द्वारा इंटरव्यू किया गया है, ने YouTuber के इनपुट का पाजीटीव जवाब दिया और इसे “अच्छी समीक्षा और निष्पक्ष आलोचना” कहा।

गलती से दबाए जाने वाले टच सेंसेटिव बटनों की समस्या का समाधान करने के लिए, मस्क ने तर्क दिया कि कार की लैक समय के साथ बेहतर हो जाएगी, योक पर इन बटनों के साथ कम और कम इंटरैक्शन की आवश्यकता होगी। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, “सामान्य तौर पर इंटरफेस के साथ, सभी इनपुट त्रुटि है। प्रत्येक सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ, कार का अंतर्ज्ञान बेहतर हो जाएगा। आपको बटन कम और कम दबाने की आवश्यकता होगी और यह पता चल जाएगा कि आकस्मिक बटन प्रेस को कब अनदेखा करना है।”

फ्यूचरिस्टिक दिखने वाले योक के साथ जाने के विकल्प का बचाव करने के लिए यह था कि यह पहिया के पीछे स्क्रीन का बेहतर दृश्य प्रदान करता है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, “इसके अलावा, पूर्ण स्व-ड्राइविंग इंटरफ़ेस पूरे डिस्प्ले में प्रस्तुत करता है और यह अविश्वसनीय है। योक स्क्रीन के एक अबाधित दृश्य को सक्षम करता है।”

यह भी पढ़ें: एक फोन पर 2 Whatsapp अकाउंट कैसे चलाएं? जानिए आसान तरीका

SHARE