महंगे ईंधन से अब किसानों को मिलेगा छुटकारा, मार्केट में लॉन्च होने जा रहा बेहतरीन electric tractor, कीमत भी होगी बेहद कम

electric tractor
Image Credit- Omega saiki

भारतीय बाजार में अब एक बेहद ही बेहतरीन electric tractor लॉन्च होने जा रहा है. जिसके बाद से अब किसानों को मंहगे ईंधन के बोझ से नहीं जूझना पड़ेगा. जी हां दरअसल आपको बता दें कि देश में अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों कि काफी डिमांड देखी जा रही है. इसी को देखते हुए अब मार्केट में किसानों के लिए electric tractor लॉन्च होने जा रहा है. जिससे किसानों को खूब फायदा मिलेगा. साथ ही आपको बता दें कि इसमें आपको बेहद ही बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. साथ ही ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि इस ट्रैक्टर कि कीमत भी काफी कम हो सकती है.

ऐसा होगा नया electric tractor

आपको बता दें कि देश के ग्रामीण बाजारों में 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों की बिक्री के लिए शुक्रवार को एग्री जंक्शन के साथ साझेदारी की घोषणा की है. दोनों कंपनियों ने एक बयान में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पहले चरण में इन इलेक्ट्रिक वाहनों को दूसरी और तीसरी कैटेगरी के बाजारों में उतारा जाएगा.

electric tractor
Image Credit- Omega saiki

फरीदाबाद स्थित कंपनी Omega saiki इलेक्ट्रिक थ्री व्हीकल के अलावा छोटे कमर्शियल व्हीकल भी बनाती है. कंपनी अपने थ्री व्हीलर मॉडलों सीरीज प्लस और स्ट्रीम के अलावा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर वाहन मोपेडो, स्ट्रीम सिटी और ड्रोन और ट्रैक्टर भी ग्रामीण बाजारों में मांग को देखते हुए लेकर आएगी.वहीं, कृषि उत्पादों का डिजिटल बाजार मंच एग्री जंक्शन ओएसएम के वाहनों को अपनी वेबसाइट पर लिस्टेड करने के साथ ही इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) का ढांचा तैयार करने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत कर्ज भी मुहैया कराएगा. दूसरी तरफ ओएसएम ईवी मुहैया कराने के साथ चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करने और ग्रामीण बाजारों के लिए खासतौर पर नए उत्पाद पेश करने के लिए एक रिचर्स एवं डेवलवमेंट टीम भी मुस्तैद करेगी.

ओएसएम के संस्थापक एवं चेयरमैन उदय नारंग ने कहा, ‘कंपनी दक्षिण कोरिया और थाइलैंड स्थित अपने रिचर्स एवं डेवलवमेंट सेंटरों पर अपने electric tractor की टेस्टिंग कर रही है. वर्ष 2022-23 के अंत तक हम दूसरी और तीसरी श्रेणी के बाजारों के लिए सर्विस एवं पट्टा पर देने की नई संकल्पना भी लेकर आएंगे.

यह भी पढ़ें: इस Scooter ने बजाई Ola Electric की बैंड, मार्केट में की जोरदार वापसी, अभी जानें फुल डिटेल्स