Honda Monkey 2022 का पहला लुक आया सामने, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा मजेदार डिजाइन

Image credit: hondamotors

Honda Monkey को मूल रूप से 1970 में लॉन्च किया गया था, और न्यू मॉडल मूल बाइक के समान मज़ेदार और कम्फर्ट डिज़ाइन का दावा करता है।

Honda की 2022 Monkey बाइक को सालाना अपडेट के तहत नया यूरो 5 इंजन दिया गया है।

Honda ने वैश्विक बाजारों के लिए नई 2022 मंकी बाइक का अनावरण किया है। यहां और वहां मामूली बदलाव के अलावा, नए मंकी को एनुअल अपडेट के हिस्से के रूप में एक नया यूरो 5-अनुरूप इंजन दिया गया है।

इसके इंजन में अपग्रेड के साथ पॉवर को enhance किया गया है। ये बदलाव यूरो 5 के कड़े मानदंडों के अनुपालन को प्राप्त करने के लिए किए गए हैं। सभी नए अपडेट के साथ, पावरट्रेन 9.2 बीएचपी का अधिकतम पॉवर जेनरेट करता है जो अब 6,750 आरपीएम पर उपलब्ध है और 11 एनएम का पीक टॉर्क जो 5,500 आरपीएम पर आता है। इंजन को कम घर्षण कोटिंग्स, ऑफसेट सिलेंडर और रोलर-रॉकर वाल्व गियर के साथ एडवांस्ड इंटिरियर्स भी मिलते हैं।

Image credit: webmedia

Honda Monkey के ट्रांसमिशन में एक्स्ट्रा गियर दिया गया है और इसे अब पांच-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। Honda Monkey के अन्य अपडेट में एक ट्वीक्ड सस्पेंशन शामिल है, जिसमें रियर शॉक्स में टू-स्टेज स्प्रिंग और रिवाइज्ड डैम्पर रबर्स मिलते हैं। मोटरसाइकिल में अब 175 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस है।

Honda Monkey 2022 की कुछ प्रमुख विशेषताओं में कम्प्लीट एलईडी लाइटिंग और एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल हैं। यह पहले की तरह ही क्रोम वाले हाई-राइज हैंडलबार और फ्रेम, स्विंगआर्म, बॉडी-कलर्ड शॉक एब्जॉर्बर, सिंगल-सीट और मूंगफली के आकार का फ्यूल टैंक को स्पोर्ट करता है।

इस बाइक का वजन 107 किलोग्राम से घटकर 104 किलोग्राम होने के कारण यह हल्का भी हो गया है। इसमें IMU टेक्नोलॉजी के साथ समान ABS सुरक्षा किट की सुविधा भी दी गई है।

Honda Monkey को मूल रूप से 1970 में लॉन्च किया गया था और नया मॉडल अभी भी मूल बाइक के समान धमाकेदार और फीचर लोडेड होने का दावा करता है। अफसोस की बात है कि इसे फिल्हाल भारत में उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: BMW R 1250 GS 2021 जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली है