comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोHonda का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर गर्दा उड़ाने को तैयार, बेहतरीन रेंज के साथ 23 जनवरी को देगा मार्केट में दस्तक

Honda का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर गर्दा उड़ाने को तैयार, बेहतरीन रेंज के साथ 23 जनवरी को देगा मार्केट में दस्तक

Published Date:

Honda जल्द ही भारतीय मार्केट में अपना एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्कूटर में आपको बेहद ही धांसू फीचर्स के साथ ही शानदार स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएगा. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Honda जल्द ही अपना Activa Electric को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रहा है. इसके साथ ही ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी अपने इस स्कूटर में काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ ही शानदार स्टाइलिश लुक भी प्रदान करा सकती है. साथ ही इसमें बेहतरीन रेंज मिलने की भी काफी संभावना है.

Honda Activa EV

आपको बता दें कि कंपनी इस 23 जनवरी को अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में पेश करने जा रही है. इसके साथ ही आपको बता दें कि होंडा ने बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ मिलकर अपनी बैटरी स्वैपिंग सर्विस शुरू करने का एलान किया है. Honda Power Pack Energy India Pvt. Ltd भारत में बैटरी स्वैप सर्विस शुरू करने वाली ब्रांड की सहायक कंपनी है. यह बैटरी पैक सर्विस शुरू में इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा के लिए इस्तेमाल की जाती है. हालांकि, इस सर्विस का इस्तेमाल होंडा के भविष्य के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए स्वैपेबल बैटरी के साथ भी किया जाएगा. 

Honda Activa electric
Image Credit- Honda

Honda Activa EV Range

अब आपको बता दें कि कंपनी अपने इस बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर में करीब 150 से 200 किमी तक की धांसू रेंज भी उपलब्ध करा सकती है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की है. बैटरी स्वैपिंग ऑप्शन से होंडा को शुरुआती खरीद लागत को वहन करने में मदद मिलेग और यह रेंज की चिंता को भी खत्म करेगा. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत से भी पर्दा नहीं उठाया है.

यह भी पढ़ें: Honda का ये बेहतरीन स्कूटर नए अवतार में मचाएगा धमाल, बेहतरीन रेंज के साथ Ola Electric को देगा धोबी पछाड़

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...