Huawei ने लॉन्च की धांसू इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज में देती है 1200KM की रेंज, जानिए इसके तगड़े फीचर्स

Huawei Aito M5 suv
Image Credit- Social Media

दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एंट्री करते हुए चीन में अपनी नई Aito M5 प्लग-इन हाइब्रिड एसयूवी को लॉन्च कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, सिर्फ 5 दिन में ही इस एसयूवी को 6,000 से भी ज्यादा बुकिंग मिली है. इस एसयूवी की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये कार इलेक्ट्रिक और फ्यूल दोनों पर चलती है. Huawei Aito M5 का लुक बिल्कुल Porsche कार जैसा है, आइए जानते हैं इस शानदार एसयूवी के फीचर्स..

Huawei Aito M5 एसयूवी के फ्रंट में बङे हेडलाइट्स, अलॉय व्हील के लिए बङे व्हील आर्क और टेलगेट पर टेललाइट दी गई है. इस एसयूवी का व्हीलबेस 2.88 मीटर और लंबाई 4.77 मीटर है. Aito M5 एसयूवी का डिजाइन Porsche Macan जैसा लगता है. Huawei की ये एसयूवी HarmonyOS को सपोर्ट करती है.

Huawei Aito M5 इंटीरियर

Image Credit- Social Media

Huawei Aito M5 एसयूवी के इंटीरियर की बात करें, तो इस कार का इंटीरियर बङा होने के साथ-साथ बेहद लग्जरी भी है. इस लग्जरी एसयूवी में 15.6-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और ये डिस्प्ले स्लिप्ट-स्क्रीन और 3D फेस रिकग्निशन फीचर के साथ आती है. Aito M5 एसयूवी में 10.4-इंच का इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है और कंपनी ने सेफ्टी के लिए विंडशील्ड के लेफ्ट पिलर पर एक कैमरा भी दिया है. इस एसयूवी को Huawei Watch के जरिए भी अनलॉक किया जा सकता है.

Huawei Aito M5 इंजन

Aito M5 एसयूवी में वेरिएंट के हिसाब से एक या दो इलेक्ट्रिक मोटर का ऑप्शन भी मिलता है. इस कार का रियर व्हील ड्राइव वेरिएंट 204 hp की मैक्सिमम पावर और 4-व्हील ड्राइव वेरिएंट में 224 hp पावर आउटपुट मिलता है. Aito M5 एसयूवी में 1.5-लीटर टर्बोचाज्ड 4-सिलेंडर इंजन भी दिया गया है जो सिर्फ 40kWh बैटरी पैक को रिचार्ज करने के काम आता है. कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी सिर्फ 4.4 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. ये एसयूवी एक बार फुल चार्ज करने पर 1,195 किलोमीटर की रेंज देती है.

यह भी पढें: दिखने में बेहद प्रीमियम होगी Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट, मिलेगा पावरफुल इंजन