Hyundai Alcazar ने सिर्फ 13 दिनों में इन कारों को दी मात!

Image credit: hyundai

Hyundai Alcazar देश में प्रीमियम 7-सीटर सेगमेंट में नवीनतम प्रवेश है। कार को MG Hector Plus और Tata Safari जैसे उत्पादों से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है जो सीधे अपने सेगमेंट में आते हैं। कहा जा रहा है कि, ऐसे कई उत्पाद हैं जो अलकज़ार के साथ सीधे प्रतिस्पर्धा में नहीं हैं, लेकिन इसके मूल्य वर्ग में आते हैं। इसके अलावा, ऐसे उत्पाद भी हैं जो Alcazar का सामना Hyundai के भीतर ही होता है। 18 जून को लॉन्च की गई Alcazar ने Hyundai के लाइन-अप में छह उत्पादों को पछाड़ने में कामयाबी हासिल की है, जब बिक्री संख्या की बात आती है। साथ ही यह कार लॉन्च होने के 13 दिनों के भीतर हासिल किया गया है। आज के लेख में, हम Hyundai की उन छह कारों पर नज़र डालेंगे जिन्हें Alcazar ने महज 13 दिनों में मात दी है। संदर्भ के लिए, Hyundai ने जून महीने में इस प्रीमियम 7-सीटर की 3103 यूनिट्स बेचीं।

Hyundai Verna

Image credit: webmedia

Hyundai ने जून में Verna की 2181 यूनिट्स बेचीं. बाजार में उपलब्ध SUVs की अधिकता के कारण सेडान धीरे-धीरे देश में अपनी पकड़ खोती जा रही है। Hyundai Verna निस्संदेह एक अच्छी सेडान है लेकिन ऊपर बताई गई बात इस मामले में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। साथ ही, Verna 18.27 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) तक जाती है। बजट को थोड़ा बढ़ा देने पर खरीदार को एक 7-सीटर SUV मिल जाती है जिसमें अधिक फीचर्स के साथ-साथ अधिक शक्तिशाली इंजन विकल्प भी मिलते हैं।

Hyundai Tucson

Image credit: webmedia

Hyundai Tucson अभी तक ब्रांड की सबसे महंगी कार है। हालांकि कार एक प्रीमियम 5-सीटर (4X4 उपलब्ध के साथ) होने के बावजूद अपने लिए बेहतर वैल्यू-फॉर-मनी केस पेश करने में विफल रहती है, जब इसकी तुलना अल्काज़र के साथ-साथ अन्य कारों से की जाती है। Hyundai ने जून में Tucson की 85 यूनिट्स बेचीं.

Hyundai Elantra

Image credit: webmedia

Hyundai Elantra, Hyundai Verna जैसी ही सुविधा शेयर करती है। Alcazar को समान इंजन विकल्प मिलते हैं, लेकिन वैल्यू-फॉर-मनी की बात करें तो यह एक ऑलराउंडर बनकर अपने लिए एक बेहतर मामला प्रस्तुत करता है। Hyundai ने जून में Elantra की 29 यूनिट बेचीं

Hyundai Santro

Image credit: webmedia

Hyundai Santro की एक एंट्री-लेवल हैचबैक है. हालांकि, कार मारुति और टाटा जैसे ब्रांडों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का मुकाबला करने में विफल रहती है, जो अपनी कारों के साथ बेहतर वीएफएम केस पेश करते हैं। Hyundai ने जून महीने में Santro की 2039 यूनिट्स बेचीं.

Hyundai Alcazar ने इन कारों को कैसे मात दी?

Alcazar 7-सीटर होने के कारण एक बहुत बड़ा केबिन प्रदान करता है। कार कई सुविधाजनक सुविधाओं के साथ आती है जो ग्राहकों के स्वामित्व अनुभव में मूल्य जोड़ती हैं। हमने Hyundai Alcazar फीचर्स ब्रेकडाउन पर एक पूरा लेख लिखा है जिसे आप ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं। Alcazar 19.53 लाख रुपये से शुरू होती है और 24.44 लाख रुपये (ऑन-रोड) तक जाती है।