comscore
Friday, February 3, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोMihos Electric Scooter: फ्री में बुक करें यें धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें इसके दमदार बैटरी और लाजवाब फीचर्स, जानें कीमत

Mihos Electric Scooter: फ्री में बुक करें यें धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें इसके दमदार बैटरी और लाजवाब फीचर्स, जानें कीमत

Published Date:

देश में लगातार इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक और कारों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. ऑटो एक्सपो 2023 में वार्ड विजार्ड के ब्रॉन्ड जॉय ई-बाइक की ओर से नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया गया था. अब कंपनी ने इस स्कूटर पर नई स्कीम देने की घोषणा की है. इसमें कैसे फीचर्स मिलते हैं और इसकी क्या कीमत है. इसकी जानकारी हम आपको इस खबर में दे रहे हैं.

कंपनी ने की यह घोषणा

वार्ड विजार्ड के ब्रॉन्ड जॉय ई-बाइक की ओर से मिहोस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर नई स्कीम देने की घोषणा की गई है. कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि स्कूटर को बिना पैसे दिए ही बुक किया जा सकता है. 22 जनवरी 2023 से कंपनी इसके लिए बुकिंग शुरु करेगी.

कैसे करें बुक

अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह से बुक कर सकते है. कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही इसे देशभर में 600 से ज्यादा डीलरशिप के जरिए भी बुक करवाया जा सकता है. इसकी बुकिंग के लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा.

क्या है कीमत

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान ही लॉन्च किया था। लॉन्च के कुछ दिन बाद ही इसकी बुकिंग को 22 जनवरी से शुरु कर दिया जाएगा। कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरुम कीमत 1.49 लाख रुपए रखी गई है. हालांकि यह कीमत सिर्फ पहले पांच हजार ग्राहकों को ही मिलेगी. इसके बाद कंपनी स्कूटर की एक्स शोरुम कीमत में बदलाव कर सकती है.

कितना है मजबूत

कंपनी के मुताबिक स्कूटर की बॉडी काफी मजबूत है। इसे पॉली डाइसाइक्लो पेंटाडीन से बनाया गया है. जिससे यह स्कूटर काफी मजबूत बन जाता है. ऑटो एक्सपो के दौरान कंपनी की ओर से इस स्कूटर की बॉडी की मजबूती दिखाने के लिए हथौड़े से टेस्ट भी किया गया था.

कैसे हैं फीचर्स

रेट्रो डिजाइन वाले इस स्कूटर में स्मार्ट कनेक्टिविटी, रिमोट एप, रिवर्स मोड, जीपीएस, एंटी थेफ्ट, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, साइड स्टैंड सेंसर, हाईड्रॉलिक कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स को दिया गया है.

कितनी दमदार है बैटरी और मोटर

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इसमें 74 वोल्ट 40 एएच की बैटरी को लगाया गया है। इसमें 1500 वॉट की मोटर को लगाया गया है जिससे स्कूटर को 95 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। स्कूटर को जीरो से 40 किलोमीटर की स्पीड हासिल करने में सिर्फ सात सेकेंड का समय लगता है. इसकी टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है. बैटरी को चार्ज करने में चार घंटे का समय लगता है जिसके बाद यह 100 किलोमीटर की रेंज देता है.

इसे भी पढ़े: बवाल मचाने आ गई 3 पहियों वाली Harley Davidson की बाइक! फीचर्स और लुक देख पगला गए नई उम्र के लड़के

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...