comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोKia Motors की इस शानदार कार को खरीदना हुआ महंगा, कंपनी ने बढ़ा दिए पूरा 1 लाख रुपए, जानें अब कितनी हुई कीमत

Kia Motors की इस शानदार कार को खरीदना हुआ महंगा, कंपनी ने बढ़ा दिए पूरा 1 लाख रुपए, जानें अब कितनी हुई कीमत

Published Date:

Kia Motors ने हालही में अपनी एक बेहतरीन कार कि कीमतों में काफी बढ़ोत्तरी की है. आपको बता दें कि नए साल पर कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी –अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी है. इसी कड़ी में आपको बता दें कि Kia EV6 कंपनी की सबसे बेहतरीन गाड़ियों में से एक मानी जाती है. इसके साथ ही इस कार में कंपनी ने काफी हाईटेक फीचर्स के साथ ही जबरदस्त रेंज भी उपलब्ध कराई है. अब कंपनी ने इसकी कीमतों को बढ़ा दिया है. आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को करीब 1 लाख रुपए तक महंगा कर दिया है.

Kia Motors EV6

आपको बता दें कि यह 5-सीटर कार है, जो दो वेरिएंट- जीटी लाइन रियर-व्हील-ड्राइव और जीटी लाइन ऑल-व्हील-ड्राइव में आती है. इसमें 77.4 किलोवाट आवर का बैटरी पैक मिलता है. किआ का दावा है कि यह 708KM तक की रेंज दे सकती है. इसका सिंगल-मोटर रियर-व्हील-ड्राइव वेरिएंट 229 पीएस पावर और 350 एनएम टॉर्क जनरेट करता है जबकि ड्यूल-मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव वेरिएंट 325 पीएस पावर और 605 एनएम टॉर्क का आउटपुट देता है. किया ईवी6 का मुकाबला बीएमडब्ल्यू आई4, हुंडई आयनिक5 और वोल्वो एक्ससी40 रिचार्ज जैसी कारों से है.

Kia Motors EV6
Image Credit- Kia Motors

Kia EV 6 Features

अब आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार में काफी बेहतरीन फीचर्स भी उपलब्ध कराए हैं. इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के लिए ड्यूल कर्व्ड 12.3-इंच डिस्ले मिलती है. कार में 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, वायरलैस फोन चार्जिंग, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड और पावर्ड फ्रंट सीटें, सनरूफ, आठ एयरबैग्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मौजूद हैं.

Kia EV6 Price

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार कि कीमतों में करीब 1 लाख रुपए कि बढ़ोत्तरी कर दी है. इसीलिए अब कंपनी कि Kia EV 6 GT Line RWD जो पहले 59.95 लाख रुपए कि थी, अब 60.95 लाख रुपए कि शुरुआती एक्सशोरुम हो गई है. वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत करीब 64.95 लाख रुपए थी जो अब बढ़कर 65.95 लाख रुपए एक्स शोरुम हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: Kia Motors की ये गाड़ियां मार्केट में मचाएंगी तहलका, बड़े टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ तगड़ा पॉवरट्रेन उड़ाएगा होश

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...