Mahindra XUV700 EV: इलेक्ट्रिक अवतार में तहलका मचाएगी महींद्रा एक्सयूवी 700, जानें क्या होगा खास

 
Mahindra XUV700 EV

Mahindra XUV700 EV: Mahindra की सबसे धाकड़ गाड़ियों में से एक एक्सयूवी700 (XUV700) मानी जाती है. इस कार ने भारतीय मार्केट में काफी धूम मचाई है. अब देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए महींद्रा अपनी इस कार का इलेक्ट्रिक अवतार जल्द ही लॉन्च करने का प्लान बना चुकी है. हालांकि कंपनी इस कार को Mahindra XUV.E8 के नाम से मार्केट में उतार सकती है. वहीं इसमें कई सारी एडवांस्ड खूबियां भी प्रदान कराई जाएंगी. जानकारी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक कार को 2024 के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है. वहीं इसे 200 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी दिया जा सकता है.

Mahindra XUV700 EV Design

आपको बता दें कि इसको हालही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक का डिजाइन काफी हद तक एक्सयूवी 700 जैसा ही होने वाला है. हालांकि इस कार में एक यूनिक फ्रंट फेसिया, एक फुल वाइड एलईडी लाइट बार, नया फ्रंट ग्रिल, नया हेडलैंप, फ्लश डोर हैंडल और नए अलॉय व्हील भी उपलब्ध कराए जा सकते हैं. वहीं इसके एक कनेक्टेड एलईडी लाइट बार और नए रियर बम्पर भी दिए जाएंगे.

WhatsApp Group Join Now

Mahindra XUV700 EV Powertrain

इस इलेक्ट्रिक कार के डॉयमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 4,740 मिमी, चौड़ाई 1,900 मिमी और ऊंचाई 1,760 मिमी तक हो सकती है. वहीं इसमें 2762 मिमी का व्हीलबेस भी दिया जाएगा. इसके अलावा इसके पॉवरट्रेन की बात करें तो इसमें ऑल-व्हील ड्राइव तकनीक के साथ 80kWh का बैटरी पैक उपलब्ध कराया जा सकता है. वहीं इसमें दो पॉवर आउटपुट 230hp और 350hp होने की संभावना है. जानकारी के अनुसार ये कार 350 से 400 किमी की रेंज देने में सक्षम होगी.

Mahindra XUV700 EV Price

महींद्रा ने फिलहाल अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कार की कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन रिपोर्ट्स कि मानें तो कंपनी इसे 20 से 25 लाख रुपए तक कि शुरूआती एक्स शोरूम कीमत में मार्केट में उतार सकती है. वहीं ये कार लॉन्च के बाद आने वाली टाटा सफारी ईवी (Tata Safari EV) को सीधी टक्कर देने में भी सक्षम होगी.

 

यह भी पढ़ेंHyundai Exter जबरदस्त माईलेज और धांसू सेफ्टी फीचर्स से लैस है हुंडई की ये क्यूट कार, जानें कितनी है कीमत

 

Tags

Share this story