comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोMaruti के ग्राहकों को झटका! बढ़ गई Alto कार की कीमत, जानें अब कितने में मिलेगा बेस वेरिएंट

Maruti के ग्राहकों को झटका! बढ़ गई Alto कार की कीमत, जानें अब कितने में मिलेगा बेस वेरिएंट

Published Date:

Maruti Alto Price Hike: अगर आपके दिमाग में ऐसा ख्याल आता है कि बहुत ही कम कीमत की गाड़ी खरीदी जाए, तो सबसे पहला नाम शायद मारुति ऑल्टो800 का ही आता है. लेकिन, अब मारुति सुजुकी की ऑल्टो800 भी महंगी हो गई है. दरअसल, मारुति सुजुकी ने बीते साल के अंत में ही ऐलान कर दिया था कि वह नए साल की शुरुआत से अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ा देगी. अब 16 जनवरी से मारुति सुजुकी ने गाड़ियों की कीमतों को 1.1 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है. ऐसे में मारुति सुजुकी ऑल्टो800 के दाम भी बढ़ गई है. 

दाम में बढ़ोतरी से पहले ऑल्टो800 के दाम 3.39 लाख रुपए से शुरू होती थी लेकिन अब इसकी 3.54 लाख रुपए से शुरू होती है. ऐसे ही पहले इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5.03 लाख रुपए होती थी लेकिन अब 5.13 लाख रुपए हो गई है. इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 10 हजार रुपए बढ़ी है.

मारुति ऑल्टो 800 के बारे में

मारुति सुजुकी ऑल्टो कई अलग-अलग महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी भी रह चुकी है. यह चार वेरिएंट- स्टैंडर्ड (ओ), एलएक्सआई(ओ), वीएक्सआई और वीएक्सआई+ में अवेलेबल है. इसके एलएक्सआई(ओ) वरिएंट में सीएनजी किट भी ऑप्शनल तौर पर मिल जाती है.

इसमें 0.8-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आता है. पेट्रोल पर यह 48 पीएस/69 एनएम आउटपुट देता है जबकि सीएनजी पर 41 पीएस और 60 एनएम का आउटपुट मिलता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन आता है.

ऑल्टो 800 में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल जाता है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है. इसमें कीलैस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं. कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं.

इसे भी पढ़े: Brij Bhushan Sharan Singh: बहुत शौकीन हैं ये बाहुबली सांसद! Helicopter से लेकर Land Cruiser तक की लगी है लाइन

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें