comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Maruti Suzuki अपनी इस कार का सीएनजी अवतार करने जा रही लॉन्च, दमदार इंजन के साथ और भी धांसू होगा माईलेज, जानें डिटेल्स

Published Date:

Maruti Suzuki की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही अपनी नई Brezza का CNG अवतार भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. इसके साथ ही इस कार में आपको बेहद ही धांसू इंजन के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएगा. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की है. लेकिन कंपनी की वेबसाइट पर ब्रीजा सीएनजी की डिटेल्स लीक हो गई है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में अब आपको बेहद ही धांसू माईलेज भी देखने को मिल जाएगा.

ऐसी होगी Maruti Suzuki की नई कार

आपको बता दें कि Brezza के पेट्रोल मॉडल की बात करें तो वर्तमान में इसमें 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाता है. यह इंजन XL6 और Ertiga में भी देखने को मिलता है. यह इंजन 101 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 136.8 एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है.

Maruti suzuki brezza cng
Image Credit- Maruti suzuki

ब्रेजा के केवल पेट्रोल वेरिएंट को 20.15 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देने के लिए रेट किया गया है. इसकी सीएनजी वेरिएंट में इससे ज्यादा माइलेज की उम्मीद की जा सकती है. फीचर्स के मामले में नई ब्रेजा काफी भरी हुई है और इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 9.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, छह एयरबैग और बहुत से मॉडर्न फीचर्स मिलते हैं.

Brezza CNG मॉडल के डिजाइन में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, क्योंकि इस कॉम्पैक्ट एसयूवी इस साल ही कई अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है.  

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने अपनी धाकड़ सीएनजी कार को किया लॉन्च, अब और भी दमदार माईलेज के साथ मिलेंगे एडवांस्ड फीचर्स, जानें कीमत

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Shocking: पेट में 9 महीने का बच्चा और महिला ने जिम में की ऐसी हरकत, देखकर शॉक्ड रह जाएंगे आप

Shocking:  प्रेगनेंसी के दौरान नौ महीनों में महिलाओं को...

Lemon Pickle Recipe: मिनटों में तैयार हो जाएगा नींबू का आचार! सीखें आसान रेसिपी

Lemon Pickle Recipe: सर्दियों में सुबह नाश्ते में पराठे...

Mahindra XUV 300 Turbo Sport आ गई मचाने युवाओं के दिल में धक-धक! फीचर्स जान भूल जाएंगे सारी गाड़ियां

भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने ग्राहकों को...

Rajeshwari Gayakwad की गुंडागर्दी आई सामने, दोस्तों संग जमकर मचाया बवाल, जानें पूरा मामला

Rajeshwari Gayakwad: भारत की स्टार स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari...

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...