Maruti Suzuki दे रहा है जुलाई 2021 के लिए Nexa कार पर भारी छूट, अभी जानिये ऑफर्स

Image credit: webmedia

जब ऑटोमोबाइल बिक्री की बात आती है तो मारुति सुजुकी की हमारे देश में सबसे ज्यादा बाजार हिस्सेदारी है। वे अपने विशाल सेवा नेटवर्क, विश्वसनीयता और रखरखाव की अपेक्षाकृत कम लागत के लिए जाने जाते हैं। वे अपने वाहनों को मारुति सुजुकी एरिना के माध्यम से बेचते हैं जबकि प्रीमियम वाहन नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचे जाते हैं। मारुति अब उन मॉडलों पर छूट दे रही है जो नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचते हैं। छूट दिल्ली, एनसीआर में चुनिंदा वेरिएंट पर लागू है जिसमें एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट डिस्काउंट शामिल हैं।

Maruti Suzuki Ignis

Image credit:

Ignis सबसे किफायती वाहन है जिसे नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाता है। यह एक छोटी प्रीमियम हैचबैक है जिसे निर्माता का कहना है कि इसका उद्देश्य मिलेनियल्स के लिए था। यह केवल पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। अगर आप शहर के ट्रैफिक में बहुत ज्यादा गाड़ी चला रहे हैं तो आपको AMT भी मिल सकता है. मारुति रुपये की नकद छूट दे रही है। सिग्मा संस्करण पर 20,000, रु। डेल्टा संस्करण पर 15,000 और रु। जीटा पर 10,000. आप अतिरिक्त रुपये भी प्राप्त कर सकते हैं। इग्निस पर 15,000 का एक्सचेंज बोनस।

Maruti Suzuki Baleno

Image credit: webmedia

Baleno हमारे देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक है। इसे दो पेट्रोल इंजन विकल्पों में पेश किया गया है, जिनमें से एक माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है। आप बलेनो को सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी प्राप्त कर सकते हैं। सिग्मा पर 25,000 नकद छूट, डेल्टा पर 15,000 और जीटा और अल्फा पर 12,500 रुपये की छूट, यह कहने के बाद, यदि आप CVT ट्रांसमिशन का विकल्प चुनते हैं तो कोई नकद छूट नहीं है। रुपये मिल सकते हैं। बलेनो पर 10,000 का एक्सचेंज बोनस।

Maruti Suzuki Ciaz

Ciaz निर्माता की ओर से एक मिड-साइज़ सेडान है। यह उस स्थान के लिए जाना जाता है जो यह प्रदान करता है जो कि सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। इसे केवल एक पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है जिसमें माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक होती है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। रुपये मिल सकते हैं। Ciaz के साथ 25,000 का एक्सचेंज बोनस। Ciaz का मुकाबला Honda City, Toyota Yaris, Hyundai Verna, Skoda Rapid और Volkswagen Vento से है।

Maruti Suzuki S-Cross

S-Cross एक क्रॉसओवर है और Maruti Suzuki का वर्तमान फ्लैगशिप है। इसे केवल SHVS माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक वाले पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी पेश किया जाता है। मारुति एक रुपये की पेशकश कर रहा है। सिग्मा और रुपये पर 15,000 नकद छूट। डेल्टा, जेटा और अल्फा पर 25,000 की नकद छूट। एस-क्रॉस के साथ 15,000 एक्सचेंज बोनस उपलब्ध है।

Maruti Suzuki XL6

आप XL6 को Ertiga का अधिक प्रीमियम वेरिएंट मान सकते हैं। इसे केवल 6-सीटर के रूप में पेश किया जाता है, यह अर्टिगा से भी बेहतर दिखती है और बेहतर सुसज्जित भी है। आप मानक के रूप में भी काफी कुछ उपकरण प्राप्त कर सकते हैं। यह केवल माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक वाले पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। इसके साथ आपको ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है। मारुति सुजुकी XL6 पर कोई छूट नहीं दे रही है।

कॉर्पोरेट छूट

Maruti Suzuki अपने कुछ नेक्सा वाहनों पर कॉर्पोरेट छूट भी दे रही है। इग्निस और बलेनो पर 5,000 रुपये की कॉर्पोरेट छूट है जबकि सियाज़ और एस-क्रॉस पर 7500 रुपये की छूट मिलती है। XL6 पर कोई कॉर्पोरेट डिस्काउंट नहीं है।

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV300: 5 कारण जो आपको इसे खरीदने पर मजबूर कर देगा