ये है देश की सबसे सस्ती automatic car, गजब के फीचर्स के साथ महज इतनी सी कीमत में आ जाएगी घर, अभी जानें फुल डिटेल्स

Maruti suzuki s presso automatic car
Image Credit- Maruti suzuki

भारतीय बाजार में एक बेहतरीन automatic car मौजूद है जिसे देश की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कार भी माना जाता है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहद ही शानदार फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं. साथ ही आपको बता दें कि इस कार में कंपनी ने जबरदस्त माईलेज भी उपलब्ध कराया है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Maruti Suzuki S Presso देश की सबसे सस्ती automatic car मानी जाती है. इसके माईलेज कि बात करें तो कंपनी के अनुसार ये आपको करीब 25 से भी ज्यादा का जबरदस्त माईलेज देने में सक्षम है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार कि एक्स शोरुम कीमत करीब 4.80 लाख रुपए है.

ऐसे फीचर्स से लैस है ये automatic car

आपको बता दें कि अगर आपकी भी इच्छा है कि आप एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कार खरीदें तो अब ये आपके बजट में है. और इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूत नहीं पड़ेगी. आप 5-6 लाख के बजट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार खरीद सकते हैं.

Maruti suzuki s presso automatic car
Image Credit- Maruti suzuki

Maruti S Presso देश की सबसे सस्ती automatic car वाली कार है. नई 2022 Maruti S Presso हैचबैक नेक्स्ट जेन के-सीरीज 1.0 एल डुअल जेट, आइडल स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन से पावर लेती है. यह 5,500rpm पर 65bhp का पावर और 3,500rpm पर 89Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एजीएस या एएमटी शामिल हैं. AGS को टॉप-स्पेक Vxi और Vxi+ वेरिएंट पर पेश किया गया है. 

माइलेज की बात करें तो मारुति सुजुकी का दावा है कि 2022 मारुति एस-प्रेसो AGS में 25.30 किमी प्रति लीटर की एआरएआई प्रमाणित माइलेज मिलता है. जबकि मैनुअल वर्जन में 24.76 किमी प्रति लीटर की माइलेज का दावा किया गया है. साइज की बात करें तो नई 2022 Maruti S-Presso की लंबाई 3,565 mm, चौड़ाई 1,520 mm और ऊंचाई 1,567 mm है. 

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki Alto को अब महज इतने रुपए में कर सकते हैं अपने नाम, धांसू फीचर्स के साथ मिलता है जबरदस्त माईलेज, अभी जानें डिटेल्स