comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोMaruti Suzuki ने अपनी पहली फ्लेक्स फ्यूल कार से उठाया पर्दा, बेहतरीन लुक के साथ मिलेगा तगड़ा पॉवरट्रेन

Maruti Suzuki ने अपनी पहली फ्लेक्स फ्यूल कार से उठाया पर्दा, बेहतरीन लुक के साथ मिलेगा तगड़ा पॉवरट्रेन

Published Date:

Maruti Suzuki की कई धांसू गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें देश में खूब पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आपको बता दें कि कंपनी ने Auto Expo 2023 में अपनी एक बेहद ही धांसू कार को पेश कर दिया है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Maruti Suzuki ने अपनी पहली Flex Fuel WagonR से पर्दा उठा दिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको शानदार फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएगा. आपको बता दें कि इस कार में कंपनी ने काफी तगड़ा इंजन भी दिया है. साथ ही अब ये कंपनी की पहली कार होगी जो बिना पैट्रोल या डीजल के चलेगी.

Maruti Suzuki Flex Fuel WagonR

आपको बता दें कि कंपनी ने कोल्ड स्टार्ट असिस्ट के लिए हीटेड फ्यूल रेल और इथेनॉल प्रतिशत का पता लगाने के लिए इथेनॉल सेंसर जैसी नई ईंधन प्रणाली तकनीकों को डिजाइन किया है, जो इंजन को उच्च इथेनॉल मिश्रणों के साथ अधिक सरल बनाने में मदद करती हैं.

Maruti suzuki WagonR flex fuel
Image Credit- Maruti suzuki

इंजन के साथ-साथ वाहन के स्थायित्व को सुनिश्चित करने के लिए अन्य मैकेनिकल पार्ट्स के लिए बेहतर इंजन प्रबंधन प्रणाली, उन्नत ईंधन पंप और ईंधन इंजेक्टर जैसे पार्ट्स को विकसित किया गया है. जैसा कि हमने पहले ही बताया है Maruti Suzuki इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड इलेक्ट्रिक, सीएनजी, बायो-गैस, इथेनॉल, फ्लेक्स-ईंधन आदि सहित कई तकनीकों पर काम कर रही है.

कंपनी ने पहले ही मार्च 2023 तक अपने पूरे प्रोडक्ट लाइन-अप को ई20 ईंधन सामग्री को अनुरूप बनाने की अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा कर दी है. हालांकि कंपनी ने अभी तक अपनी इस कार कि कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. लेकिन ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसकी कीमत से पर्दा उठा सकती है.

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की इस धाकड़ कार ने अपनी ही Brezza और Baleno की निकाल दी हवा, महज 11 हजार में हो रही धड़ाधड़ बुकिंग

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...