comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Maruti Suzuki लॉन्च करेगी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार, जबरदस्त रेंज के साथ कीमत होगी ऑल्टो से भी कम, अभी जानें फुल डिटेल्स

Published Date:

Maruti Suzuki भारतीय बाजार में अपनी एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का मूड बना रही है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस गाड़ी में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ ही जबरदस्त रेंज भी देखने को मिलेगा. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Mahindra electric car के बाद Maruti Suzuki भी अपनी एक धाकड़ इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का मूड बना चुकी है. इसके साथ ही मार्केट में अब ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि ये नई कार Alto electric हो सकती है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस गाड़ी की कीमत भी काफी कम होने कि संभावना है.

ये होगी Maruti Suzuki की नई इलेक्ट्रिक कार

आपको बता दें कि Maruti Suzuki India Limited पहले चरण में 11 हजार करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करने जा रही है. वहीं बैटरी उत्पादन के लिए नई फैक्ट्री के लिए 7,300 करोड रुपए आवंटित किए जा रहे हैं. कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ओर तेजी से काम टोयोटा के सहयोग से कर रही है. वहीं जापान ब्रांड ईवीएस और अन्य उत्पादनों के लिए कर्नाटक सरकार के साथ भी कंपनी ने करार किया है.

Maruti suzuki alto electric
Image Credit- Maruti suzuki

इस फेक्ट्री के शुरू हो जाने के बाद लगभग 11,000 युवाओं को रोजगार मिलने की उम्मीद है. कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार साल 2025 तक बाजार में आ सकती है. इसे लेकर लोग बहुत उत्साहित हैं और इसका बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं.

अब देखना है कि Maruti Suzuki की आने वाली इलेक्ट्रिक कार कैसी होती है और उसे किस तरह का रिस्पांस मिलता है. वहीं इससे बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन में आने वाले समय में एक लंबी रेंज देखने को मिलने वाली है. धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहन की ओर लोगों के रुझान को देखते हुए कई और कंपनियां भी अपनी इलेक्ट्रिक कार पर तेजी से काम कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: मार्केट में ये धांसू Car आ रही अपने नए अवतार में, बेहतरीन फीचर्स के साथ अब और भी धांसू मिलेगा माईलेज, अभी जानें फुल डिटेल्स

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...

VNIT Recruitment 2022: मौका ही मौका! एनआईटी कर रही ग्रेजुएट लोगों को भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

​VNIT Recruitment 2022: विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान नागपुर ने एक...

Lamborghini Huracan Sterrato उबड़-खाबड़ रोड पर उड़ाएगी गर्दा! रफ़्तार के मामले में है सबकी बॉस, जानें डिटेल्स

नई लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो की शुरुआत पर टिप्पणी करते...