Maruti Suzuki अपनी इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन बहुत जल्द करेगी मार्केट में लॉन्च, गजब के फीचर्स के साथ मिलेगा जबरदस्त रेंज

Maruti suzuki alto electric
Image Credit- Maruti suzuki

Maruti Suzuki बहुत ही जल्द अपनी एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है. इसके साथ ही इस कार में कंपनी बेहद ही शानदार फीचर्स उपलब्ध करा सकती है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Maruti Suzuki अपनी नई Alto electric को मार्केट में पेश करने का प्लान बना रही है. हालही में कंपनी ने अपनी नई Alto K10 को लॉन्च किया है. जिसे लोगों द्वारा जबरदस्त रिस्पांस भी मिल रहा है. इसी को देखते हुए कंपनी अब अपनी ऑल्टो का इलेक्ट्रिक वर्जन भी भारतीय लोगों के लिए तैयार कर रही है. जिसमें कंपनी एक जबरदस्त रेंज के साथ काफी एडवांस्ड फीचर्स भी उपलब्ध करा सकती है.

Maruti Suzuki की ये इलेक्ट्रिक गाड़ी मचाएगी बाजार में बवाल

आपको बता दें कि Maruti Suzuki के इस नई फैक्ट्री में लगभग 11,000 युवाओं को रोजगार मिलेगा जबकि मोटरसाइकिल क्षेत्र में लगभग 3,000 कर्मचारी को नौकरी पर रखा जाएगा. इससे लोगों के सामने रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे और पैसा कमाने की किल्लत भी समाप्त होने की उम्मीद है.

Maruti suzuki alto electric
Image Credit- Maruti suzuki

कंपनी के मुताबिक, नई फैक्ट्री का पहला चरण 2025 तक पूरा होने की संभावना है. इसकी प्रोडेक्शन क्षमता 2.5 लाख यूनिट प्रति साल होगी. नए फैक्ट्री को बनाने से जुड़ी प्रशासनिक मंजूरियां ली जानी अभी बाकी हैं.

एमएसआई ने कहा कि वह संयंत्र के पहले चरण पर 11,000 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश करेगी. कंपनी ने कहा कि सोनीपत फैक्ट्री में भविष्य में क्षमता विस्तार के लिए भी जगह होगी. बैटरी प्रोडेक्शन की नई फैक्ट्री खोलने के लिए 7,300 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं. पहला इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय और ग्लोबल मार्केट के लिए मिड साइज एसयूवी होने की उम्मीद है. इसके साथ ही कंपनी अब सबसे ज्यादा इसी फैक्ट्री पर फोकस कर रही है. क्योकिं इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी पकड़ को और मजबूत बनाने के लिए Maruti Suzuki अपनी कई इलेक्ट्रिक गाड़ियां भारतीय बाजार में आने वाले सालों में पेश करेगी.

यह भी पढ़ें: Honda की इस धाकड़ बाइक की डिलीवरी हुई शुरु, धांसू फीचर्स और स्टाइलिश लुक के साथ युवाओं की बनी पहली पसंद, अभी जानें कीमत