comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Maruti Suzuki की इस CNG कार का माईलेज जान उड़ जाएंगे होश! सस्ती इतनी की तुरंत कर लेंगे बुक

Published Date:

Maruti Suzuki CNG car: मारुती सुजुकी की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आपको बता दें कि कंपनी ने हालही में अपनी एक बेहतरीन कार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहद ही धांसू फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएंगे.

जी हां! दरअसल आपको बता दें कि Maruti Suzuki ने अपनी नई कार XL6 और Baleno का सीएनजी वैरिएंट भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में अब आपको और भी जबरदस्त माईलेज देखने को मिल जाएगा.

Maruti Suzuki CNG Variants

आपको बता दें कि Maruti Baleno और XL6 में फैक्ट्री फिटेड S-CNG मिलेगी. हालांकि, सभी वेरिएंट्स में S-CNG नहीं है. बलेनो को केवल डेल्टा और जेटा एमटी वेरिएंट के साथ S-CNG मिलता है और XL6 को केवल जेटा वैरिएंट के साथ सीएनजी मिलता है.

Maruti suzuki xl 6 cng
Image Credit- Maruti suzuki

Maruti Suzuki CNG Specs

बलेनो 1.2 लीटर K-सीरीज मोटर द्वारा संचालित है, जो 6,000rpm पर 89bhp की अधिकतम पावर और 4,400rpm पर 113 nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी शामिल हैं. 

वहीं, पॉवरिंग XL6 1.5L K15C इंजन है, जिसमें DualJet और Dual VVT तकनीक है, जो Ertiga को भी पावर देती है. इसी पर XL6 बेस्ड है. यह 6,000 RPM पर 102 bhp की पावर और 4,400 RPM पर 136.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

Maruti Suzuki CNG Price

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Baleno CNG की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत कंपनी ने करीब 8.28 लाख रुपए रखी है. वहीं XL6 की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत कंपनी ने करीब 12.24 लाख रुपए रखी है.

यह भी पढ़ें: मिडिल क्लास इंसान के लिए बेस्ट है Maruti Suzuki की ये धाकड़ कार, एडवांस्ड फीचर्स के साथ देती है जबरदस्त माईलेज, जानें कीमत

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...