Honda BR-V का नया अपडेट N7X 7-सीटर कॉन्सेप्ट पर हो सकता है, जानिए खास फीचर्स

Image credit: hondamotors

जापानी ऑटोमेकर, Honda अगस्त 2021 में N7X कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन पेश करेगी। Honda N7X कॉन्सेप्ट को हाल ही में इंडोनेशिया में शोकेस किया गया था। यह बताया गया है कि N7X कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्जन को न्यू-जेन की Honda BR-V कहा जाएगा।

Honda BR-V का लेटेस्ट वर्जन सबसे पहले इस साल के अंत में इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी, इसके बाद अन्य बाजारों में बिक्री शुरू होगी। नए मॉडल को कथित तौर पर कई वेरिएंट में पेश किया जाना है। इसे जोड़कर, एसयूवी 1.5-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस होगी।

1.5L नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन वही यूनिट है जो Honda City और अन्य ग्लोबल Honda कारों को पावर देती है। यह इंजन अधिकतम 121bhp की पॉवर और 145Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक शामिल होंगे। रिपोर्ट में हाइब्रिड पावरट्रेन के बारे में उल्लेख नहीं है, जो शहर को चुनिंदा दक्षिण पूर्व एशियाई बाजारों में शक्ति प्रदान करता है। कुछ रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि एसयूवी को 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है जो थाईलैंड में सिटी आरएस को शक्ति प्रदान करता है। यह इंजन 121bhp और 175Nm का टार्क पैदा करता है, और इसे CVT से जोड़ा जाता है।

Image credit: webmedia

इंडोनेशिया में, नई पीढ़ी की Honda BR-V या N7X के उत्पादन संस्करण को बेहद लोकप्रिय Toyota Avanza, Daihatsu Xenia और अन्य के खिलाफ तैनात किया जाएगा। नई 3-सीटर Honda N7X आधारित SUV, City सेडान के साथ प्लेटफॉर्म और मैकेनिकल बिट्स शेयर करेगी।

Honda का दावा है कि नया मॉडल एसयूवी और एमपीवी बॉडी स्टाइल की बेहतरीन पेशकश करेगा, और सभी प्रकार की सड़क स्थितियों के लिए उपयुक्त होगा।

New-gen Honda BR-V डिजाइन

Honda BR-V ढलान वाली छत के साथ एसयूवी-ईश प्रोफाइल, उभरे हुए बोनट, सिग्नेचर ग्रिल पर मोटी क्रोम बार, एलईडी हेडलैंप, डुअल-एलईडी डीआरएल, वाइडर-एयर-डैम, फॉक्स स्किड प्लेट, बड़े ग्लासहाउस के साथ आती है।

यह भी पढ़ें: