अब गलत Parking की फोटो भेजने वाले को मिलेंगे 500 रुपए, सरकार ला रही ये नया नियम, जानें फुल डिटेल्स

no parking new rule

देश में आबादी इतनी बढ़ गई है जिससे अब आम इंसान के सामने parking जैसी कई दिक्कतें आना शुरु हो गई हैं. जी हां आपको बता दें कि देश में गलत Parking कि समस्या बहुत ही बढ़ गई है. कुछ लोग मजबूरी में तो कुछ जानबूझकर गलत parking करके सड़कें जाम कर देते हैं. साथ ही इससे कई आने जाने वाले राहगीरों को काफी समस्या होती है. इसी को देखते हुए अब केंद्र सरकार में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक ऐसा नियम लेकर आ रहे हैं जिससे गलत parking लगाने वाले कि फोटो भेजने वाले को 500 रुपए का ईनाम दिया जाएगा. सरकार बहुत ही जल्द ऐसा ही कानून सदन में पेश करने जा रही है. अब मानिए कि किसी व्यक्ति ने गलत parking की है. अब अगर इस कार का चालान 1000 रुपए का हुआ तो उसमें 500 रुपए फोटो भेजने वाले को दिए जाएंगे.

ये है गलत parking को लेकर नया नियम

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने कहा कि मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो गाड़ी खड़ी करेगा, उसका जो मोबाइल से फोटो निकाल कर भेजेगा, उसको अगर 1000 रुपये फाइन होगा, तो 500 रुपये फोटो निकालने वाले को मिलेगा.

no parking

तो parking की समस्या सुलझ जाएगी. मंत्री ने खेद व्यक्त किया कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते हैं, बल्कि उनके वाहन सड़क पर कब्जा कर लेते हैं.

हल्के-फुल्के अंदाज में उन्होंने कहा, “नागपुर में मेरे रसोइए के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं… अब, चार सदस्यों के परिवार के पास छह वाहन हैं. ऐसा लगता है कि दिल्लीवासी भाग्यशाली हैं क्योंकि हमने उनके वाहनों की parking के लिए सड़क बनाई है… कोई भी पार्किंग की जगह नहीं बनाता है, उनमें से ज्यादातर अपने वाहन सड़कों पर पार्क करते हैं.”

यह भी पढ़ें: मार्केट में अब धूम मचाएगा ये धाकड़ Electric Scooter, जबरदस्त रेंज के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे