comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोRenault Kiger EV: Renault Kiger इलेक्ट्रिक अवतार में कर रही है एंट्री, पहली बार दिखाई पड़ी किगर ईवी, देखें इसका बेहतरीन लुक

Renault Kiger EV: Renault Kiger इलेक्ट्रिक अवतार में कर रही है एंट्री, पहली बार दिखाई पड़ी किगर ईवी, देखें इसका बेहतरीन लुक

Published Date:

इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बढ़ती मांग को देखते हुए ज्यादातर कंपनी इस सेगमेंट की अपने मॉडल्स को पेश कर रही हैं। ऐसे में हाल ही में रेनो इंडिया (Renault India) की एक नई इलेक्ट्रिक गाड़ी को टेस्टिंग के दौरान पहली बार देखा गया है। कहा जा रहा है कि यह Kiger EV है, जिसे इस साल के अंत तक पेश किया जा सकता है। वहीं, अपने सेगमेंट में यह Tata Punch और Citroen C3 जैसे मॉडलों से मुकाबला करेगी। 

Renault Kiger EV का लुक

लुक और डिजाइन की बात करें तो पहली झलक में देखने पर नई किगर काफी हद तक अपने ICE इंजन वाले मॉडल की तरह दिखती है। इसे उसी रंग में टेस्ट के दौरान देखा गया है जो वर्तमान मॉडल में भी अवेलेबल है। इसके अलावा, ब्लैंक्ड-आउट ग्रिल, पारंपरिक गियर लीवर, नया स्टार्ट-स्टॉप बटन जैसे बहुत से नएर फीचर्स देखने को मिलते हैं। मॉडल के नीचे कई तरफ चार्जिंग पोर्ट को लगाया गया है। एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और सी-शेप्ड टेल लैंप्स पहले की तरह ही है.

Renault Kiger EV का पावरट्रेन

Kiger EV के बैटरी पैक का खुलासा अभी कंपनी ने नहीं किया है। उम्मीद है कि इसे अपने राइवल टाटा पंच, नेक्सन जैसे मॉडलों की तरह ही बैटरी सपोर्ट दिया जाएगा और कार कम से कम 300 किमी की रेंज पेश कर सकती है। आने वाले हफ्तों में और अधिक विवरण सामने आने की उम्मीद करते हैं। हालांकि, Auto Expo 2023 में इस कार का इंतजार कर रहे लोगों को निराश हाथ लग सकती है क्योंकि इसे वहां नहीं पेश किया जा रहा है.

दूसरी ओर किगर के ICE इंजन वाले मॉडल में 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है, जो 71bhp की पावर और 96 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा, कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को भी रखा गया है.

इसे भी पढ़े: Toyota की इस बेहतरीन गाड़ी की डिलीवरी हुई शुरू, जबरदस्त फीचर्स और दमदार इंजन देख ग्राहक कर रहे है बुकिंग, कीमत बस इतनी

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...