comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोRenault की ये धाकड़ कार निकाल देगी Maruti Suzuki की हवा, स्पोर्टी लुक और जबरदस्त रेंज के साथ बिखेरेगी जलवा

Renault की ये धाकड़ कार निकाल देगी Maruti Suzuki की हवा, स्पोर्टी लुक और जबरदस्त रेंज के साथ बिखेरेगी जलवा

Published Date:

Renault Motors जल्द ही भारतीय मार्केट में अपनी एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार को उतारने का प्लान बना रही है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ ही जबरदस्त रेंज भी देखने को मिल जाएगी. जी हां दरअसल आपको बता दें कि रेनो जल्द ही भारतीय मार्केट में अपनी Kwid Electric को लॉन्च करने का प्लान कर रही है. साथ ही ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी की इस कार में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ ही शानदार स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएगा. एक्सपर्ट्स कि मानें तो ये कार लॉन्च होते ही Maruti Suzuki Alto को सीधी टक्कर दे सकती है.

Renault Kwid Electric

आपको बता दें कि उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारत में इस साल के आखिरी तक या 2024 तक Kwid EV को लॉन्च कर सकती है. भारत में लॉन्चिंग के बाद इसका मुकाबला Tata Punch EV के साथ रह सकता है. Renault पहले से ही चीन में Kwid EV का एक वर्जन बनाती है जिसे City K-ZE के रूप में बेचा जाता है. जबकि फ्रांस में इसे Dacia Spring के नाम से निर्यात किया जाता है. यह 2022 में फ्रांस में दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली ईवी है.

Renault Kwid EV
Image Credit- Renault

Renault Kwid Electric Price

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल कंपनी ने अभी तक इस कार कि कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनी इसे करीब 15 लाख रुपए तक कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत में मार्केट में उतार सकती है. साथ ही इस कार को करीब 300 किमी तक की रेंज में भारतीय मार्केट में उतारा जा सकता है. इसके साथ ही इसे स्पोर्टी लुक भी कंपनी प्रदान करा सकती है. 

यह भी पढ़ें: Renault की इन गाड़ियों पर कंपनी दे रही जबरदस्त डिस्काउंट, खरीदने पर होगी तगड़ी बचत, जानें डिटेल्स

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...