comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Fastest EV: ये है दुनिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार, पलक झपकते ही हो जाती है फुर्र, जानें कितनी है कीमत

Published Date:

Fastest EV: दुनिया में कई शानदार इलेक्ट्रिक कार मौजूद हैं जो लोगों को काफी पसंद भी आती हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शानदार इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार मानी जाती है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहद ही धांसू फीचर्स के साथ ही जबरदस्त रेंज भी उपलब्ध कराया गया है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Rimac Nevera दुनिया की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक कार मानी जाती है.

Fastest EV

आपको बता दें कि कंपनी का दावा है कि इसकी अधिकतम रफ्तार 412 किलोमीटर प्रति घंटा है. इलेक्ट्रिक होने के बाद भी यह कार काफी तेज स्पीड में चलाई जा सकती है. इसके साथ ही यह कार जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड को सिर्फ 1.95 सेकेंड में ही हासिल कर लेती है. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कार में बेहद दमदार मोटर को लगाया गया है.

Fastest EV Rimac Nevera
Image Credit- Rimac

Motor

इसके साथ ही आपको बता दें कि जानकारी के मुताबिक इसमें एक नहीं बल्कि चार इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया गया है. जिसकी बदौलत कार 1914 बीएचपी तक की ताकत जनरेट कर सकती है. जिन लोगों ने इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदा है उन्होंने अभी तक इस कार को अधिकतम 352 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तक चलाकर देखा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ऐसी प्रोडक्शन इलेक्ट्रिक कार है जिसने यह उपलब्धि हासिल की है.

Price

अब आपको बता दें कि इस कार कि कीमत कितनी है. तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस धांसू कार कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 16 करोड़ रुपए रखी है. हालांकि इस कार को भारतीय मार्केट में नहीं बेचा जाता है. जानकारी के मुताबिक कंपनी ने टेस्टिंग के दौरान इसे चार किलोमीटर की सीधी रोड पर चलाया था. जहां पर कार ने यह उपलब्धि हासिल की. इस उपलब्धि को हासिल करने में कार के डिजाइन ने मुख्य भूमिका निभाई है.

यह भी पढ़ें: Safe Cars इन गाड़ियां से जो टकराएगा चकनाचूर हो जाएगा, मिले हैं 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग, फीचर्स बना देगा दीवाना

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...