मार्केट में होगा धमाल, Tata अपनी इस कार के साथ करने जा रही एंट्री, इतनी होगी कीमत

  
मार्केट में होगा धमाल, Tata अपनी इस कार के साथ करने जा रही एंट्री, इतनी होगी कीमत

Tata motors भारतीय बाजार में अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक कार पेश करने जा रही है. इसके साथ ही कंपनी की ये कार सबसे धांसू रेंज देने में भी सक्षम होगी. जी हां दरअसल आज हम बात कर रहे हैं Tata कि आने वाली नई इलेक्ट्रिक कार Tata Altroz की. कंपनी इसमें कई बेहतरीन फीचर्स दे रही है. जिससे लोगों को लुभाया जा सके. साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने इस को पूरे नए तकनीक से डिजाइन किया है. हालांकि कंपनी ने अभी इस बेहतरीन कार कि कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. लेकिन एक्पर्ट्स की मानें तो Tata motors Avinya के बाद अपनी इस कार को लॉन्च करके इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर लगभग पूरी तरह से कब्जा जमा लेगी.

ये है नई Tata Altroz

आपको बता दें कि Tata Altroz EV में कंपनी दमदार बैटरी पैक दे सकती है. रिपोर्ट्स की माने तो इस कार में आपको 26 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक मिलेगा. जिसकी क्षमता 75 पीएस की पावर और 170 एमएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की होगी. इस बैटरी पैक के साथ कंपनी नॉर्मल और फास्ट दोनों चार्जर का विकल्प ऑफर कर सकती है.

मार्केट में होगा धमाल, Tata अपनी इस कार के साथ करने जा रही एंट्री, इतनी होगी कीमत
Image Credit- Tata motors

यह कार कंपनी के साथ ही इलेक्ट्रिक सेगमेंट की सबसे सस्ती कार में से एक हो सकती है. इस कार में लगे बैटरी पैक को एक बार फुल चार्ज करने के बाद इसे 300 से लेकर 350 किलोमीटर तक की रेंज तक चलाया जा सकता है.

Tata Altroz EV में आपको पहले से बड़ा 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कनेक्ट होगा. इसके अलावा क्रूजर कंट्रोल, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट की दोनों सीटों पर एयरबैग, ईवीडी, हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स भी कंपनी ऑफर कर सकती है. इस कार के 9.5 लाख की शुरुआती एक्सशोरूम किमत पर बाजार में उपलब्ध होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: देश में इस Car को लेने की लगी होड़, फीचर्स इतने शानदार की आप भी देखते रह जाएंगे, अभी देखें इतनी है कीमत

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी