comscore
Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोTata की इस कार ने बनाया नया रिकॉर्ड, देश के सबसे ऊंची सड़क पर चढ़ने वाली बनी पहली कार

Tata की इस कार ने बनाया नया रिकॉर्ड, देश के सबसे ऊंची सड़क पर चढ़ने वाली बनी पहली कार

Published Date:

Tata motors की कई बेहतरीन कार भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसी बेहतरीन कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने हालही में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Tata Nexon EV Max को कंपनी ने हालही में भारतीय मार्केट में लॉन्च किया था. जिसने देश के सबसे ऊंची सड़क पर बड़ी आसानी से चढ़ने का रिकॉर्ड बना कर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा लिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस में कंपनी ने करीब 437 किमी का धांसू रेंज उपलब्ध कराया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत कंपनी ने करीब 18.34 लाख रुपए रखी है.

ऐसी है Tata motors की ये धाकड़ कार

आपको बता दें कि Tata Nexon EV Max को कंपनी की ज़िप्ट्रॉन तकनीक मिली है और यह 40.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आती है, जो मानक मॉडल की रेंज की क्षमता से 33 प्रतिशत अधिक है. बड़ी बैटरी 437 किमी की ARAI-प्रमाणित रेंज देने में मदद करती है. बैटरी और मोटर IP67 रेटेड हैं और 8 साल या 160,000 किमी की वारंटी के साथ आते हैं.

Tata nexon ev max
Image Credit- Tata motors

लंबी दूरी का मॉडल एक स्थायी चुंबक तुल्यकालिक एसी मोटर द्वारा संचालित होता है जो लगभग 141 बीएचपी और 250 एनएम का पीक टॉर्क का उत्पन्न करता है.

इलेक्ट्रिक एसयूवी 9 सेकंड से भी कम समय में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और 140 किमी प्रति घंटे की इलेक्ट्रॉनिक रूप से सीमित टॉप स्पीड के साथ आती है. इसीलिए अगर आप भी कोई बेहतरीन कार लेने कि सोच रहे हैं तो Tata motors की ये धांसू कार आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Tata की इस धाकड़ को टेस्टिंग के दौरान किया गया स्पॉट, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिलेगा स्टाइलिश लुक

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: धन से भर जाएगी आपकी भी तिजोरी, घर के आंगन में आज ही लगाएं ये खास पौधे

Vastu plants: वास्तुशास्त्र में कई सारे ऐसे पेड़-पौधों के...

Khatu shyam mandir: कैसे स्थापित हुआ खाटू श्याम का पवित्र मंदिर? जानें रोचक कहानी

Khatu shyam mandir: खाटू श्याम कलियुग के प्रमुख देवता...

Janhvi Kapoor के इस साड़ी लुक ने सोशल मीडिया पर मचाई तबाही, Photos देख छूट जाएगा पसीना

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव...