Tata Safari दिखी एक नए अंदाज में, इलेक्ट्रिक अवतार में जल्द हो सकती है लॉन्च, जानें डिटेल्स

new tata safari
Image Credit- Tata motors

Tata Safari को मार्केट में बहुत ही शानदार कार माना जाता है. साथ ही इसके दमदार पॉवर और शानदार परफार्मेंस के आगे सारी गाड़ियां फेल हो जाती है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हालही में Tata Safari को हरे रंग के नंबर प्लेट में देखा गया है. इसके बाद से ही ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि अब Tata Motors अपनी इस बेहतरीन कार को इलेक्ट्रिक अवतार में उतारने कि तैयारी कर रही है. साथ ही आपको बता दें कि उससे पहले कंपनी अपनी नई Tata Altroz EV को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इस नई Tata Safari के संदर्भ में कुछ आधिकारीक तौर पर स्पष्ट नहीं किया है. लेकिन एक्सपर्ट्स कि मानें तो बहुत ही जल्द नई इलेक्ट्रिक अवतार में हमें Tata Safari के दर्शन हो सकते हैं.

ऐसी हो सकती है नई Tata Safari

आपको बता दें कि इसके लॉन्च की कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. इसीलिए यह कह पाना एकदम मुश्किल है कि कंपनी Safari के इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने वाली है. वर्तमान में Tata Safari में 2.0 लीटर का Kryotech डीजल इंजन मिलता है. यह इंजन 168 bhp का पॉवर और 350 Nm का टार्क जनरेट करता है. कार निर्माता कुछ समय से Safari के पेट्रोल वेरिएंट का परीक्षण कर रही है. एसयूवी के नए पेट्रोल मॉडल के साथ 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों मिलेगा.

new tata safari
Image Credit- Tata motors

इसी के साथ टाटा इसमें नया 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन का उपयोग करने वाली है. यह Nexon के 1.2 लीटर वाली टर्बो पेट्रोल इंजन से ज्यादा शक्तिशाली होने वाला है. टाटा सफारी का पेट्रोल इंजन 160 bhp का पावर और 250 Nm का टार्क दे सकता है.

कंपनी सबसे पहले Tata Altroz हैचबैक और टाटा पंच एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च कर सकती है. Tata की ओर से सबसे बड़ा लॉन्च अपडेटेड Ziptron इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी के साथ Altroz ​​EV को लॉन्च करना हो सकता है. Tata अपनी बेहद लोकप्रिय Tata Harrier एसयूवी को फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च कर सकती है.

यह भी पढ़ें: Honda की इस कार की मार्केट में बढ़ी डिमांड, बहुत ही कम कीमत पर आज ही कर सकते हैं अपने नाम, जानें डिटेल्स

Somvar ke upay: शिवजी के इन अवतारों के दर्शन मात्र से दूर हो जाएंगी आपकी सारी परेशानियां Sawan 2022: सावन में शिव जी को अर्पित करें ये चीजें, बरसेगी कृपा… बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक