comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Toyota की इस धांसू कार का देश में सफर हुआ खत्म, कंपनी ने वेबसाइट से किया बाहर, जानें डिटेल्स

Published Date:

Toyota की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कंपनी की ऐसी शानदार कार के बारे में जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Toyota Urban Cruiser कंपनी की सबसे बेहतरीन गाड़ी मानी जाती है. इसके साथ ही इस कार में कंपनी ने बेहद ही धांसू फीचर्स और स्टाइलिश लुक भी उपलब्ध कराया है. लेकिन सून्य सेल होने के कारण अब कंपनी ने अपनी इस कार को देश में बंद कर दिया है. साथ ही कंपनी ने इस कार को अपनी आधिकारीक वेबसाइट से भी हटा दिया है.

Toyota Urban Cruiser Price

आपको बता दें कि Toyota Urban Cruiser एसयूवी को भारत में सितंबर, 2020 में 8.40 लाख रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था. हालांकि, तब से इसकी कीमतों में बढ़ोतरी हुई और यह 9.03 लाख रुपए पर उपलब्ध था. कॉम्पिटीटिव प्राइस के बावजूद, अर्बन क्रूजर भारतीय खरीदारों को प्रभावित करने में नाकाम रही और पिछले महीने इसकी एक भी यूनिट्स नहीं बिकी. 

Toyota urban cruiser
Image Credit- Toyota

जैसा कि अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या टोयोटा ने इन कारणों से अर्बन क्रूजर को बंद करने का फैसला किया है. एक संभावना यह भी है कि कार निर्माता जल्द ही एसयूवी के एक एडवांस्ड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई न्यू जनरेशन मारुति ब्रेजा पर आधारित अर्बन क्रूजर जल्द ही वापसी कर सकती है. 

Urban Cruiser Engine

Toyota Urban Cruiser को 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ एक एडवांस्ड ली-ऑन बैटरी के साथ इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर की पेशकश करती थी. यह वही इंजन था जो पिछली पीढ़ी की विटारा ब्रेजा में इस्तेमाल किया गया था. मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ अर्बन क्रूजर 103 hp का पावर और 138 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता था.

यह भी पढ़ें: Toyota की इस धाकड़ सीएनजी कार ने मार्केट में मारी एंट्री, जबरदस्त लुक के साथ महज इतनी सी है कीमत, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Baleno Facelift: जल्द लॉन्च होगी मारूति सुजुकी की नई बलेनो, जानें इसकी खासियत

Maruti Baleno Facelift: भारतीय कार बाजार में मारुति सबसे...

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर?

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...