Bike में पैट्रोल है कम तो कट गया चालान, बाइक सवार वालें हो जाएं सावधान, अभी जानें डिटेल्स

chalaan on bike

Bike में अगर आपके भी कम पैट्रोल है तो आपका भी chalaan कट जाएगा. इसके साथ ही आपको बता दें कि हालही में एक मामला सामने आय़ा है कि एक इंसान की बाइक में कम पैट्रोल होने के कारण उसका चालान काट दिया गया है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि ट्रैफिक पुलिस ने एक इंसान कि बाइक में बेहद ही कम पैट्रोल होने के कारण उसका chalaan कट गया है. इस बात कि सिकायत व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर इस बात कि जानकारी साझा की है. साथ ही इसने अपने इस चालान को माफ करने कि भी मांग की है.

इस वजह से bike का कटा chalaan

आपको बता दें कि श्याम ने फेसबुक पर बताया कि वह अपने Royal Enfield Classic 350 बाइक पर अपने ऑफिस जा रहे थे, जब एक पुलिस वाले ने उन्हें वनवे सड़क पर उल्टी दिशा में गाड़ी चलाने के लिए रोका. जिसके बाद उन्हें 250 रुपए का जुर्माना भरने के लिए कहा गया, जिसका उन्होंने भुगतान भी किया.

chalaan on bike

उसके बाद क्योंकि वो जल्दी में थे, इसलिए वह रसीद लेकर अपने ऑफिस चले गए. ऑफिस पहुंचने के बाद ही उन्होनें चालान की रसीद को ध्यान से देखा, जिसमें उनका पेट्रोल कम होने की वजह बताकर चालान कट दिया गया. इसके बाद श्याम ने कुछ वकीलों से संपर्क किया, जिन्होंने उनको बताया कि वाहन में पेट्रोल कम होना कोई अपराध की कैटेगरी में नही आता.

कुछ दिन बाद मोटर व्हीकल डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने उन्हें फोन कर मामले की जानकारी ली. जब श्याम ने उसे बताया कि क्या हुआ, तो उसे बताया गया कि यात्रियों के साथ पर्याप्त ईंधन के बिना गाड़ी चलाना अपराध है, हालांकि, यह निजी वाहनों पर लागू नहीं है.

केरल परिवहन कानून के अनुसार, कमर्शियल व्हीकल पर फ्यूल से संबंधित अपराध लागू होता है, यदि उनके वाहन का ईंधन यात्रियों को डेस्टिनेशन तक ले जाने से पहले खत्म हो जाता है, तो चालक या वाहन के मालिक को 250 रुपए का जुर्माना भरना पड़ता है.

यह भी पढ़ें: Honda का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर देता है गजब का रेंज, धांसू फीचर्स के साथ मात्र 18 हजार रुपए में कर सकते हैं अपने नाम, अभी जानें डिटेल्स