जल्द लॉन्च होंगी ये 5 बेहतरीन बाइक्स, कम खर्च में देगी दमदार परफॉर्मेंस

Image credit: bajajauto

भारतीय टू-व्हीलर मार्केट के लिए ये साल 2021 खास होने वाला है। इस साल बाजार में एक से बढ़कर एक नई मोटरसाइकिलों को पेश किया जाएगा। पिछले कुछ महीनों से कोरोना महामारी के चलते कारोबार खासा प्रभावित हुआ जिससे वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने नए प्रोडक्ट की लॉन्च डेट को आगे बढ़ा दिया है। लेकिन एक बार फिर से बाजार में नए बाइक्स को लॉन्च को लेकर कंपनियां ने कमर कस ली हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल दिवाली तक मार्केट में कई नई बाइक्स को लॉन्च किया जाएगा। इस सेग्मेंट में रॉयल एनफील्ड से लेकर बजाज, यामहा और हस्कवर्ना के नए मॉडल शामिल हैं।

Royal Enfield Classic 350

Image credit: webmedia

यह बाइक कंपनी की बेस्ट सेलिंग मॉडल है, क्लॉसिक के नए मॉडल को कंपनी अगले साल बाजार में लॉन्च कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी की यह नई बाइक J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इस बाइक में कंपनी नेविगेटर फीचर को भी शामिल करेगी, जो कि बाइक को मौजूदा मॉडलों से बेहतर बनाएगा।

Royal Enfield Hunter

रॉयल एनफील्ड बाजार में अपनी नई बाइक हंटर को अगले साल लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी इस बाइक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है, यह बाइक रेट्रो क्लॉसिक स्टाइल पर बेस्ड होगी। कंपनी इस बाइक में 350 cc इंजन प्रयोग करेगी। यह मौजूदा क्लॉसिक 350 मॉडल के मुकाबले और भी कॉम्पैक्ट होगी।

Yamaha FZ-X

यामहा जल्द ही बाजार में नियो रेट्रो मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल देखा गया था, वो तकरीबन प्रोडक्शन रेडी मॉडल है, जिसे आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। ये कंपनी की FZ-Fi प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, जिसमें कंपनी ने 149cc की क्षमता का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन का प्रयोग किया है जो कि 12.4 PS की पावर और 13.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Bajaj Pulsar NS250 और RS250

Image credit: webmedia

बजाज ऑटो अपनी मशहूर पल्सर बाइक रेंज में इन दो बाइक्स के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कुछ दिनों पहले इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, दिलचस्प बात ये है कि इसे फुली फेयर्ड और नेक्ड दोनों वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इन दोनों बाइक्स में कंपनी 250cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन प्रयोग कर रही है।

Vitpilen 200 & Svartpilen 200

स्विडन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Husqvarna भारतीय बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को बेहतर बनाने में जुटी है। जल्द ही कंपनी बाजार में इन दोनों बाइक्स को पेश करेगी। हालांकि इन बाइक्स को पिछले साल से टेस्टिंग करते हुए देखा जा रहा है और उम्मीद है कि कंपनी इस साल इन बाइक्स को मार्केट में लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें: Bajaj Pulsar 250 होगी अपने सेगमेंट की सबसे दमदार नेकेड बाइक