comscore
Friday, March 24, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटोये हैं देश की सबसे बेहतरीन Adventure bikes, जोरदार इंजन के साथ पहाड़ों पर भी मख्खन की तरह भरती हैं रफ्तार, जानें डिटेल्स

ये हैं देश की सबसे बेहतरीन Adventure bikes, जोरदार इंजन के साथ पहाड़ों पर भी मख्खन की तरह भरती हैं रफ्तार, जानें डिटेल्स

Published Date:

भारतीय मार्केट में कई धांसू Adventure bikes मौजूद हैं जिन्हें देश में खूब पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी शानदार एडवेंचर बाइक्स के बारे में जिन्हें देख आप भी हैरान रह जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि देश के युवा एडवेंचर बाइक्स के काफी शौकीन रहते हैं. साथ ही आपको बता दें कि इन बाइक्स में आपको बेहद तगड़ा इंजन के साथ ही जबरदस्त फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं. साथ ही इस लिस्ट में Hero Motocorp से लेकर Honda Motorcycle की बाइक्स भी मौजूद हैं.

Hero Adventure bikes

आपको बता दें कि Hero Motocorp ने हालही में अपनी बेहद धांसू एडवेंचर बाइक Xpulse 200 4V भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दी है. इस बाइक में 199.6 सीसी, फ्यूल-इंजेक्टेड, एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 8,500 rpm पर 18.04 PS की पॉवर और 6,500 rpm पर 16.45 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. इसमें 37 मिमी टेलिस्कोपिक फोर्क अप फ्रंट मिलता है, जो प्रीलोड एडजस्टेबल रियर मोनोशॉक सस्पेंशन और सिंगल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक मिलता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस शानदार बाइक कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 1.38 लाख रुपए रखी है.

Honda CB 200X

इसके साथ ही Honda की बाइक भी इस लिस्ट में शुमार है. होंडा CB200X को बाजार में एडवेंचर टूरिंग वर्जन में हॉर्नेट 2.0 नेकेड के रूप में लाया गया है. इस बाइक में 184.4 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 8500 rpm पर 17 PS की पॉवर और 6000 rpm पर 16.1 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इसमें पीछे की तरफ एक मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ अप फ्रंट पर यूएसडी फोर्क मिलता है. साथ ही ऑल-एलईडी लाइटिंग, नकल गार्ड, स्प्लिट-सीट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अंडर-काउल और वाइजर भी मिलता है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.49 लाख रुपए है.

Suzuki V-Storm SX

Adventure bikes Suzuki V-Storm
Image Credit- Suzuki Motorcycles

Suzuki की Gixxer 250 प्लेटफॉर्म पर आधारित वी-स्ट्रॉम एसएक्स में 249cc, ऑयल-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 26.5 PS की पावर और 22.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें टेलीस्कोपिक फोर्क अप फ्रंट और 7-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबिलिटी के साथ पीछे एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. ABS के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक मिलता है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 2.12 लाख रुपए है. 

यह भी पढ़ें: Upcoming Bikes 2023 नए साल पर गर्दा उड़ाने आ रहीं ये धाकड़ बाइक्स, जबरदस्त इंजन के साथ होंगी बेहद स्टाइलिश

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Aaj ka rashifal: आज किस राशि पर मेहरबान रहेंगे शुक्र देव, जानें अपनी राशि का हाल…

Aaj ka rashifal: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की ग्रह चाल के आधार...

Health Benefits: बुढ़ापे को रखना है दूर तो डाइट में शामिल करें ये ड्राई फूड

Makhana Benefits: चैत्र नवरात्रि चल रही है। कई लोगों...