5 लाख रूपये से कम कीमत में आती है ये ऑटोमैटिक कारें, जानिए कीमत और फीचर्स

Maruti Suzuki upcoming suv

अगर आप नई कार लेने की सोच रहे हैं जो किफायती भी हो और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी आती हो. वैसे आजकल ज्यादातर ऑटोमेटिक कार को ही पसंद करते हैं क्योंकि ऑटोमेटिक को मैनुअल की तुलना में चलाना काफी आसान है जैसे-जैसे ऑटोमैटिक कारों की डिमांड बढ रही है तो ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियां भी अब नई कारों में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स देने लगी है. मैनुअल गियरबॉक्स वाली कार को ड्राइव करना थोड़ा मुश्किल होता है अगर हम मैनुअल ट्रांसमिशन वाली कार को ट्राफिक में या सफर में ज्यादा ड्राइव करते हैं तो पांव दर्द करने लग जाते हैं इसलिए अब ज्यादातर लोग ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली गाङियों को ही पसंद करते हैं.

मैनुअल गियरबॉक्स वाली गाङी की तुलना में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार को ड्राइव करना काफी आसान है क्योंकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार को ज्यादा ट्राफिक में भी आसानी से ड्राइव कर सकते हैं अगर आप किसी लंबे सफर पर जा रहे हैं तब भी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली गाङी चलाना बिल्कुल आसान है. इसके लिए आपको अपना बजट ज्यादा बढाने की जरूरत नहीं है, आजकल किफायती कीमत पर भी कई सारी कारें भारतीय बाजार में उपलब्ध है. आज हम आपको कुछ ऐसी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कारों के बारे में बताएंगे जो 5 लाख रुपये से कम कीमत में मिलती है.

Maruti S-Presso:

हमारी लिस्ट में सबसे पहले Maruti S-Presso आती है जो 5 लाख से कम कीमत में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर करती है. आप S-Presso के दो वेरिएंट में से किसी एक को पसंद कर सकते हैं इस कार के दो वेरिएंट VXI AT और VXI Opt AT इस रेंज में आते हैं. फीचर्स की बात करें तो, इस कार में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 67 PS का पावर और 90Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. S-Presso में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्टूमेंट कलस्टर, Android Auto, Apple कार प्ले और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं. Maruti की यह कार 21.7 Kmpl का माइलेज देती है और Maruti S-Presso की कीमत VXI AT वेरिएंट के लिए ( एक्स-शोरूम ) 4.90 लाख रूपये और VXI Opt AT वेरिएंट के लिए ( एक्स-शोरूम ) 4.96 लाख रुपये है.

Renault Kwid:

Renault की पॉपुलर कार Kwid भी एक अच्छा ऑप्शन है ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में इस कार का ( 1.0 RLX AMT ) वेरिएंट आता है फीचर्स की बात करें तो, इस कार में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 68 PS की पावर और 91Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. Renault Kwid में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, कीलेस एंट्री, Android Auto, Apple कार प्ले और मैनुअल AC जैसे फीचर्स दिए गए हैं. Kwid का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट 22 Kmpl तक माइलेज देता है और इस कार के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 4.89 लाख रुपये है.

Datsun redi-Go:

Datsun redi-Go भी एक अच्छा ऑप्शन है आप एक बार इस कार पर नजर डाल सकते हैं. इस कार का एक ऑटोमैटिक वेरिएंट ( AMT 1.0 T Option ) किफायती कीमत पर आता है फीचर्स की बात करें तो, इसमें 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 69 PS की पावर और 91Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. फीचर्स के मामले में Datsun redi-Go में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल टैकोमीटर, LED डीआरएल, LED फ्रंट फॉग लैंप, Android Auto, Apple कार प्ले, डुअल-टोन 14 इंच व्हील कवर और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं. यह कार 22 Kmpl का माइलेज देती है. अगर कीमत की बात करें तो, Datsun redi-Go की एक्स-शोरूम कीमत 4,98 लाख रुपये है.

यह भी पढें: Mahindra XUV700 ने 3 घंटे में 50 हजार यूनिट्स बेचकर कमाए 9500 करोड़ रुपये, बनाया नया रिकॉर्ड