ये बेहतरीन electric scooter कराएगा 30 किमी की सैर वो भी महज 3 रुपए के खर्च पर, अभी जानें इस धांसू स्कूटर की फुल डिटेल्स

TVS iqube electric scooter
Image Credit- TVS motors

भारतीय बाजार में एक बहुत ही बेहतरीन electric scooter मौजूद है जिसे देख आप भी हैरान हो जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने बेहद ही बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध कराएं हैं. साथ ही इस स्कूटर में आपको एक गजब का रेंज भी देखने को मिल जाएगा. आपको बता दें कि देश में बढ़ते ईँधन के दाम के बीच इलेक्ट्रिक गाड़ियों कि डिमांड ज्यादा हो गई है. इसीलिए TVS iQube कंपनी का सबसे बेहतरीन electric scooter माना जाता है. इसके साथ ही इस स्कूटर में कंपनी को बेहद ही धांसू फीचर्स देखने को मिल जाते हैं. इसके साथ ही कंपनी ने इस बेहतरीन स्कूटर कि कीमत भी काफी कम रखी है.

इन फीचर्स से लैस है ये धांसू electric scooter

आपको बता दें कि अगर वाकई TVS ने ऐसा स्कूटर उतारा दिया है, तो ओला S1 और ओकिनावा जैसी कंपनियों को बाजार में बड़ी टक्कर मिलने जा रही है. TVS मोटर्स ने iQube की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया है कि किसी भी पेट्रोल के स्कूटर में एक लीटर फ्यूल के लिए कम से कम 100 रुपए खर्च करने होते है.

TVS iqube electric scooter
Image Credit- TVS motors

इस तरह अगर कोई एक दिन में 30 किलोमीटर electric scooter से सफर करता है, तो प्रति लीटर 50 किमी के एवरेज के हिसाब से स्कूटर से 50,000 किमी चलने का खर्च करीब एक लाख रुपए आता है.

वहीं TVS कंपनी के मुताबिक, iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर से 50,000 किमी का सफर करने का खर्च 6,466 रुपए आता है. एक बार चार्जिंग का कॉस्ट 18.75 रुपए आता है. इस तरह 50,000 कीमी पर iQube 93,500 रुपए की सेविंग करता है. टीवीएस के दावे के मुताबिक, iQube ST मॉडल 4 घंटे और छह मिनट में फुल चार्ज हो जाता है. इसके बाद से इस 145 किमी तक चलाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: इस धाकड़ Electric Car को आज ही बेहद कम कीमत में खरीदें, फीचर्स और रेंज के मामले में सबसे बेहतरीन, अभी जानें फुल डिटेल्स