ये बेहतरीन electric cycle पहाड़ों पर भी देगी आपका साथ, धांसू फीचर्स के साथ महज इतने रुपए में कर सकते हैं अपने नाम

electric cycle optibike
Image Credit- Optibike

भारतीय बाजार में एक बहुत ही बेहतरीन electric cycle मौजूद है. जिसे आप भी बेहद ही कम कीमत में अपने नाम कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस electric cycle में आपको बेहद ही धांसू फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. साथ ही ये साइकिल आपको पहाड़ो पर भी बड़े आराम से सफर कराएगी. जहां कई बाइक्स भी पहाड़ों पर हार मान जाती हैं. वहीं ये बेहतरीन इलेक्ट्रिक साइकिल आपको पहाड़ों पर भी बिना किसी दिकक्त के चढ़ जाएगी. साथ ही इसपर आपको बेहद कंफर्ट का एहसास भी होगा. इसके साथ ही इस साइकिल की कीमत भी कंपनी ने काफी कम रखी है.

ऐसी है ये धांसू electric cycle

आपको बता दें कि 3.26 kWh की बैटरी, जिसका वजन लगभग 16 किलो है. इस ई-साइकिल की छमता सामान्य ई-साइकिल के मुकाबले काफी ज्यादा है. इसकी बैटरी कई इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक में मिलने वाले बैटरी पैक से भी बड़ी है. R22 एवरेस्ट की एक और खास बात यह है कि इसकी टॉप स्पीड 58 किमी प्रति घंटा है.

electric cycle optibike
Image Credit- Optibike

Optibike का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर ई-साइकिल 510 किलोमीटर तक चल सकती है. इसे ऊबड़-खाबड़ इलाकों के लिए डिजाइन किया गया है. कंपनी का दावा है कि यह 40 प्रतिशत ग्रेड पर चढ़ सकती है, जबकि इसके कार्बन-फाइबर फ्रेम और स्विंग आर्म और लंबी ट्रैवल सस्पेंशन इसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में मजबूत और आरामदायक बनाते हैं. इसमें डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं.R22 एवरेस्ट बैक लाइट में एलसीडी स्क्रीन मिलती है, जिसमें बैटरी पावर, स्पीड, ट्रिप ओडोमीटर और लाइफ टाइम ओडोमीटर जैसी जानकारी देखी जा सकती है. इस ई-साइकिल की कीमत 18,900 अमेरिकी डॉलर है, जो भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग ₹15 लाख रुपये होते हैं.

कंपनी का कहना है कि केवल सीमित संख्या में यह electric cycle उपलब्ध कराई गई हैं. ऑप्टी बाइक का दावा है कि अगर दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत पर टेस्ट किया जाए, तो R22 एवरेस्ट पर भी चढ़ सकती है, बस रोड होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Mahindra की इस कार को आधे घंटे के अंदर मिली एक लाख बुकिंग, बेहतरीन फीचर्स के साथ महज इतने कीमत में हुई है लॉन्च, अभी जानें फुल डिटेल्स