comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
Homeऑटोयुवाओं के दिलों की धड़कन बन जाएगी ये कम कीमत वाली स्पोर्ट्स बाइक, इसके जैसे फीचर्स नहीं मिलेगा कही और, जल्द जाने इसके बारे में

युवाओं के दिलों की धड़कन बन जाएगी ये कम कीमत वाली स्पोर्ट्स बाइक, इसके जैसे फीचर्स नहीं मिलेगा कही और, जल्द जाने इसके बारे में

Published Date:

रैडर टीवीएस की तरफ से लॉन्च की गई सबसे नई स्पोर्ट्स बाइक्स में से एक है. यह बाइक टीवीएस की अपाचे के बाद सबसे बिकने वाली बाइक है. इसकी खास बात यह है कि यह एक बेहद ही कम कीमत वाली स्पोर्ट्स बाइक है. यूथ में इन दिनों सेगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक बनी हुई है. बाइक में ऐसे कई फीचर्स मिलते हैं, जो इस सेगमेंट की किसी भी बाइक में नहीं मिलते हैं.  

TVS ने हाल ही में इसका एक कनेक्टेड वैरिएंट लॉन्च किया है. इसके अंदर आपको SmartXonnect ब्लूटूथ मॉड्यूल का फीचर्स भी मिलता है, जो की आपके नेविगेशन, इनकमिंग कॉल अलर्ट और म्यूजिक कंट्रोल जैसी सुविधाएं देता है. इसके अलावा ये वॉयस असिस्ट फंक्शन भी पैकेज का हिस्सा है और ये वॉयस कमांड के साथ आता है, जिसका इस्तेमाल नेविगेशन या राइड मोड बदलने के लिए किया जा सकता है.

इसके अलावा बाइक में बाकी सब वैरिएंट की तरह इंटीग्रेटेड डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट, 5 इंच की टीएफटी डिस्प्ले, आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम, दो राइड मोड और फर्स्ट-इन-सेगमेंट अंडर-सीट स्टोरेज मिलता है.

जाने इसके अन्य फीचर्स

इस बाइक में ड्रम और डिस्क ब्रेक दोनों मॉडल में आती है. इस तरह से, कनेक्टेड वैरिएंट में हेडलाइट के लिए एक मॉडर्न डिजाइन, बॉडी-कलर्ड हेडलाइट काउल, बॉडी-कलर्ड फ्रंट फेंडर, स्प्लिट-स्टाइल सैडल, एल्यूमीनियम ग्रैब रेल और एक इंजन काउल का इस्तेमाल किया है.

यह 125cc स्पोर्टी कम्यूटर मोटरसाइकिल 4 कलर ऑप्शन में अवेलेबल है, जिसमें से स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेज़िंग ब्लू, विकेड ब्लैक और फ़ायर येलो शामिल है. वही दूसरी ओर, कनेक्टेड वेरिएंट केवल विकेड ब्लैक और फ़ायरी येलो कलर में अवेलेबल है.

बात करें बाइक की इंजन की तो इसमें आपको BS6 124.8cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिलता है. इसमें इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है और यह 7,500rpm पर 11.2bhp की पावर और 6,000rpm पर 11.2Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. ये बाइक केवल 5.9 सेकंड के 0 से 60 kmph की स्पीड तक पहुंच सकती है. इसकी टॉप स्पीड 99 kmph आंकी गई है.

इस बाइक में सस्पेंशन सेटअप में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनो-शॉक मिलता है. इस बीच, कनेक्टेड वेरिएंट में एंकरिंग हार्डवेयर में फ्रंट में एक पेटल-टाइप डिस्क ब्रेक और पीछे एक ड्रम यूनिट भी शामिल है, बल्की सेफ्टी नेट में ब्रेकिंग सिस्टम शामिल है. रैडर 125 सीरीज़ में ये कनेक्टेड वेरिएंट सबसे ज्यादा महंगा मॉडल होगा.

जाने कीमत

इसकी कीमत 99,990 रुपये रखी गई है. इसकी तुलना में ड्रम और डिस्क ब्रेक वर्जन की कीमत 85,973 रुपये और 93,489 रुपये एक्स शोरूम है.

इसे भी पढ़े: जल्द लॉन्च होने वाली है धमाकेदार नई MG Hector, नए डिजाइन और फीचर्स के साथ आ रही SUV, देख कर रह जाएँगे हैरान

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Spy Balloon: अमेरिका में दिखा जासूसी गुब्बारा! क्या है चीन की नई चाल? जानें डिटेल्स

Spy Balloon: अमेरिका के बाद लैटिन अमेरिका में जासूसी...

Best Earbuds: ब्लौपंकट और ओपो के ईयरबड्स में कौन है सबसे बढ़िया? जानें फीचर्स

Best Earbuds: बाजार में तमाम ईयरबड्स मौजूद हैं जो...

Quantino Twenty Five: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई ये धांसू कार, जानें क्या है खास

Quantino Twenty Five: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन गाड़ियां...

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार का सबको इंतजार, Mahindra की बढ़ेगी टेंशन

Maruti Suzuki की कई जबरदस्त कार्स भारतीय मार्केट में...

UPSC Interview Questions: कर रहें हैं परीक्षा की तैयारी तो फटाफट जान लें इन सवालों के जवाब

UPSC Interview Questions: यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करके IAS...