Mahindra की ये धाकड़ इलेक्ट्रिक कार इस दिन देगी मार्केट में दस्तक, धांसू फीचर्स के साथ महज इतनी होगी कीमत, अभी जानें डिटेल्स

new Mahindra XUV 400
Image Credit- Mahindra

Mahindra भारतीय बाजार में अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहद ही शानदार फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. साथ ही आपको बता दें कि अब मार्केट में ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि इस कार के मार्केट में एंट्री से Tata motors को काफी भारी झटका लग सकता है. क्योंकि अभी तक Tata Nexon EV के जरिए Tata motors ने भारतीय मार्केट के इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर कब्जा कर रखा है. लेकिन अब Mahindra की इस धाकड़ कार मार्केट में एक और भूचाल ला सकती है. साथ ही बाकी गाड़ियों कि मुसीबत भी बढ़ सकती है.

ऐसी होगी Mahindra की ये धाकड़ इलेक्ट्रिक कार

आपको बता दें कि X100 प्लेटफॉर्म पर आधारित Mahindra XUV400 LG केम से हासिल किए गए उच्च-ऊर्जा-घनत्व वाले एनएमसी बैटरी का इस्तेमाल करेगी. कंपनी का कहना है कि ये बैटरी सेल टाटा की नेक्सन ईवी में इस्तेमाल होने वाले सिलिंड्रिकल एलएफपी सेल की तुलना में बेहतर हैं. एनएमसी बैटरी ज्यादा पावर और लंबी दूरी की यात्रा सुनिश्चित करेगी. नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी के फुल चार्ज होने पर 400 किमी से ज्यादा रेंज देने की संभावना है.

new Mahindra XUV 400
Image Credit- Mahindra

इलेक्ट्रिक एसयूवी को सबसे पहले 2020 ऑटो एक्सपो में अपने कॉन्सेप्ट अवतार में दिखाया गया था. मॉडल के फाइनल वर्जन में कॉन्सेप्ट मॉडल के ज्यादातर डिजाइन एलिमेंट्स को बरकरार रख गया है. हालांकि, कुछ बदलाव किए गए हैं जो इसे इसके ICE समकक्ष से अलग करते हैं.

Mahindra XUV400 में क्लोज्ड-ऑफ फ्रंट ग्रिल, इंटीग्रेटेड डीआरएल के साथ नए डिजाइन किए गए हेडलैम्प्स, रिवाइज्ड टेलगेट और नए टेललैंप क्लस्टर्स हैं. कार के केबिन की बात करें तो, Mahindra XUV400 में ब्रांड की एड्रेनो एक्स कनेक्टेड कार एआई टेक्नोलॉजी के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होने की संभावना है. इलेक्ट्रिक एसयूवी ADAS से भी लैस हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: BMW ने मार्केट में लॉन्च की अपनी ये धांसू बाइक, जानदार फीचर्स के साथ KTM की होगी छुट्टी, अभी जानें कीमत