इस car ने उड़ा दिए सबके होश, Maruti से लेकर Mahindra तक सबके छूटे पसीने, अभी जानें गाड़ी के बेहतरीन फीचर्स और कीमत

Tata nexon car
Image Credit- Tata motors

भारतीय बाजार में एक ऐसी car मौजूद है जिसने सबके होश उड़ा दिए है. इतने बेहतरीन फीचर्स और शानदार माईलेज के साथ इसने मार्केट पर अपना एकतरफा राज कर लिया है. साथ ही इस गाड़ी की कीमत भी काफी कम है. इसीलिए देश के लोग इस कार के काफी दीवाने हो रहे हैं. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Tata Nexon कंपनी की सबसे बेहतरीन गाड़ियों में से एक है. इस कार ने भारतीय मार्केट में लॉन्च के साथ ही काफी कमाल दिखाया था. और अब ये गाड़ी कंपनी की सबसे सफल और सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बन चुकी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस car कि एक्स शोरुम कीमत कंपनी ने करीब 8 लाख रुपए रखी है.

इतने बेहतरीन फीचर्स से लैस है ये धांसू car

आपको बता दें कि देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारों की बात की जाए तो Tata Nexon के बाद Hyundai Creta है. कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई ने जुलाई 2022 में क्रेटा एसयूवी की 12,625 यूनिट बेची हैं. वहीं इसके बाद हुंडई ने अपनी वेन्यू की 12,000 यूनिट बेची हैं और टाटा ने पंच की 11,007 यूनिट बेची हैं. बिक्री के मामले में टॉप-5 एसयूवी में सबसे आखिरी नंबर मारुति ब्रेज़ा का है, जिसकी कंपनी ने 9,694 यूनिट बेची हैं.

Tata nexon car
Image Credit- Tata motors

बिक्री के मामले में टाटा नेक्सन car ने सभी अन्य एसयूवी निर्माताओं के छक्के छुड़ाए हुए हैं. टाटा नेक्सन की कीमत 7.60 लाख रुपए से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए 13.95 लाख रुपए तक जाती है.

यह 5 सीटर एसयूवी है यानी इसमें पांच लोग सफर कर सकते हैं. नेक्सन में पेट्रोल और डीज़ल, दोनों इंजनों ऑप्शन हैं. पेट्रोल में 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलता है जबकि डीजल में 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर इंजन मिलता है. 

यह भी पढ़ें: Renault की इस धाकड़ को आप भी कर सकते हैं अपने नाम, गजब के फीचर्स के साथ देती है जबरदस्त माईलेज, अभी जानें कंपनी का ये धमाकेदार ऑफर