मार्केट में लॉन्च हुई ये जबरदस्त car, शानदार फीचर्स के साथ और बेहतरीन लुक देख आप भी हो जाएंगे इसके दीवाने, अभी जानें कीमत

Volvo s60 new car
Image Credit- Volvo

भारतीय बाजार में एक बेहद ही बेहतरीन car लॉन्च हो गई है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी देखने को मिल जाएगा. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Volvo ने अपनी एक धांसू car S60 को भारतीय मार्केट में पेश कर दिया है. इसके साथ ही इस कार में आपको शानदार फीचर्स के साथ ही धांसू लुक भी देखने को मिलेगा. साथ ही आपको बता दें कि इस कार को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली है. इसका मतलब ये है कि ये कार आपके लिए एक सेफ कार साबित हो सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार कि एक्स शोरुम कीमत कंपनी ने करीब 45 लाख रुपए रखी है.

ऐसी है ये नई Volvo car

आपको बता दें कि इसके बेसिक डिजाइन में बहुत ज्यादा कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड इंजन हैं. कंपनी ने गाड़ी के फ्रंट में कुछ छोटे-मोटे बदलाव किए हैं. मुझे इसके सबसे बेस्ट पार्ट सिग्नेचर ग्रिल लग रहे हैं. साथ में इसमें थॉर हैमर एलईडी हैडलैंप और एलईडी टेल-लैंप्स लगे हैं जो इसके पहचान को अलग बनाते हैं.

Volvo s60 new car
Image Credit- Volvo

वोल्वो थर्ड जेनेरेशन की car है. S60 को भारत में पेट्रोल इंजन के तौर पर लॉन्च किया गया है. विचाराधीन इंजन एक 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर इकाई है जो 190hp और 300Nm का टार्क पैदा करेगा, जबकि गियरबॉक्स कर्तव्यों को 8-स्पीड स्वचालित इकाई द्वारा किया जाएगा. नए S60 में तीन ड्राइव मोड-कम्फर्ट, इको और डायनेमिक भी होंगे.

इस नए S60 के साथ पुरानी फोर्ड-व्युत्पन्न चेसिस चली गई है, इसे वोल्वो के नए स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म से बदल दिया गया है. थर्ड जेनेरेशन की वोल्वो S60 को यूरो-एनसीएपी क्रैश टेस्टिंग अथॉरिटी से पहले ही 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है.

यह भी पढ़ें: Hero की इस धांसू बाइक पर मिल रहा जबरदस्त ऑफर, अब आप इसे महज 9 हजार में कर सकते हैं अपने नाम, देती है धांसू माईलेज