TVS Raider 125: स्पोर्टी डिजाइन और किफायती कीमत के साथ लॉन्च हुई ये नई बाइक

Tvs raider 125 launched
Image Credit- Tvs

देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS ने 125cc सेग्मेंट में एंट्री करते हुए अपनी नई कम्प्यूटर बाइक TVS Raider 125 को भारत में लॉन्च कर दिया है. यह बाइक पावरफुल इंजन और स्पोर्टी डिजाइन के साथ लॉन्च हुई है इस सेग्मेंट में Raider की टक्कर हीरो ग्लैमर जैसी बाइक से होने वाली है. TVS Raider 125 की एक्स-शोरूम कीमत 77,500 रूपये है.

TVS Raider के इंजन की बात करें तो इसमें 124.8cc का सिंगल सिलिंडर थ्री-वॉल्व इंजन दिया गया है जो 11.22hp की पावर और 11.2Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और कंपनी का दावा है कि Raider बाइक महज 5.9 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ सकती है.

डिजाइन की बात करें तो TVS Raider पिछले मॉडल Apache 160 4V और 200 4V से काफी हद तक मिलती जुलती है. इसमें टर्न सिग्नल 5-इंच के TFT इंस्ट्रूमेंट कलस्टर से बाहर निकलते हैं और इसके स्लीक फ्रंट काउल में LED हेडलैंप कलस्टर मिलता है साथ ही Raider में C शेप की LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स दी गई है.

आजकल टेक्नोलॉजी का जमाना है ऐसे में सभी कंपनियां अपनी बाइक में नई टेक्नोलॉजी दे रही है ऐसे में TVS ने भी Raider में ब्लूटूथ क्नेक्टिविटी दी है. इस बाइक में Raider 3D लोगो, शार्प-लुकिंग साइड बॉडी पैनल और फ्यूल टैंक एक्सटेंशन पर TVS का सिग्नेचर प्रेसिंग हॉर्स 3D लोगो दिया गया है. इस बाइक में स्लिप्ट सीट सेटअप, रबर ब्रेक पेडल के साथ एल्युमिनियम फिनिशिंग और सिंगल पीस ग्रैब रेल अलॉय फुटपेग दिया गया है.

TVS Raider में मस्कुलर फ्यूल टैंक, अपराइट हैंडलबार और ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 240 mm डिस्क ब्रेक और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं. TVS की इस बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और इस बाइक का कुल वजन 123 किलोग्राम है. सस्पेंशन के लिए Raider में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोकर्स और मोनोशॉक रियर शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है. 125 cc सेग्मेंट में एंट्री लेवल बायर्स के लिए यह बाइक एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है.

यह भी पढें: MG Astor: आ गई देश की पहली ( AI ) तकनीक से लैस SUV, जानिए इसके दमदार फीचर्स और कीमत