comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोUpcoming Mahindra: जल्द ही पेश करने वाली है Thar SUV का नया वेरिएंट, जानें इसके दमदार फीचर्स और कीमत

Upcoming Mahindra: जल्द ही पेश करने वाली है Thar SUV का नया वेरिएंट, जानें इसके दमदार फीचर्स और कीमत

Published Date:

महिंद्रा ने अपनी वेबसाइट पर थार एसयूवी का अपडेटेड ब्रोशर अपलोड किया है। कंपनी थार को 2-व्हील ड्राइव (RWD) वेरिएंट में लाने की तैयारी कर रही है। बता दें कि महिंद्रा थार (Mahindra Thar) 4×2 वेरिएंट को कंपनी 9 जनवरी को लॉन्च करेगी। वर्तमान में कंपनी थार के 4X4 ड्राइव वेरिएंट की बिक्री कर रही है। इसके साथ ही थार को 5-डोर वेरिएंट में भी लाया जा सकता है जिसे थार में मिलने वाले सबसे बड़ा अपडेट बताया जा रहा है.

Mahindra Thar 4×2 में क्या होगा नया?

महिंद्रा थार का 2-व्हील ड्राइव मॉडल डिजाइन के मामले में 4-व्हील ड्राइव संस्करण के समान ही होगा। हालाँकि इसके रियर फेंडर पर 4×4 बैज के जगह 4×2 का बैज दिया जाएगा। वर्तमान में महिंद्रा थार ब्लेजिंग ब्रॉन्ज और एवरेस्ट व्हाइट जैसे रंगों के साथ कुल छह रंग विकल्पों में उपलब्ध है। उम्मीद है कि थार 4×2 वेरिएंट को कंपनी कुछ सीमित रंगों में ही पेश करेगी। इसके अलावा 4×2 मॉडलों के केवल हार्ड-टॉप विकल्प के साथ उपलब्ध उपलब्ध होने की उम्मीद है.

इसके अलावा, थार 4×2 को एक नया पावरट्रेन भी दिया जाएगा जो कि एक 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन होगा। कंपनी यह इंजन XUV300 से ले रही है, जो 118.5 बीएचपी पॉवर और 300 एनएम टार्क पैदा करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। दूसरी ओर, थार 4×4 का 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन 300 एनएम टॉर्क जनरेट करता है.

साथ में, 4×2 संस्करण में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी मिलेगा जो 152 बीएचपी पॉवर और 300 एनएम टॉर्क (ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 320 एनएम) का उत्पादन करेगा, जो या तो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ होगा.

Mahindra Thar: नए फीचर्स से होगी लैस

फीचर्स के मामले में थार 2-व्हील ड्राइव मौजूदा 4-व्हील ड्राइव के समान ही रहेगी। हालाँकि, टू-व्हील ड्राइव में ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन और लॉक/अनलॉक बटन दिया जाएगा जो सेंटर कंसोल पर होगा। इसके अलावा सभी फीचर्स के फोर-व्हील ड्राइव के समान रहने की उम्मीद है.

महिंद्रा थार में एलईडी हेडलाइट, एलईडी डीआरएल, अलॉय व्हील्स, हार्ड/सॉफ्ट रूफटॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ISOFIX माउंट्स के साथ फॉरवर्ड-फेसिंग रियर सीट्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स मिलते हैं.

फीचर्स से भरपूर होने के साथ महिंद्रा थार एक सेफ एसयूवी भी है। इसे ग्लोबल एनसीएपी (GNCAP) क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग दिया गया है.

Mahindra Thar: कीमत

महिंद्रा थार की कीमत 13.59 लाख रुपये से शुरू होकर 16.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। कंपनी इसे 5-डोर वर्जन (Mahindra Thar 5 Door) में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

इसे भी पढ़े: Challan: अगर पुलिस आपके वाहन की चाबी छीने तो तुरंत करे ये, जानें क्या करना हैं आपको

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...