comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोVolvo 9600: इस लग्जरी बस को देखते ही उड़ जाएंगे आपके होश! बस है या चलता फिरता 5 स्टार होटल, जानें इसके बेहतरीन फीचर्स

Volvo 9600: इस लग्जरी बस को देखते ही उड़ जाएंगे आपके होश! बस है या चलता फिरता 5 स्टार होटल, जानें इसके बेहतरीन फीचर्स

Published Date:

स्वीडन की लग्जरी बस बनाने वाली कंपनी वॉल्वो की ओर से देश में हुए ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान एक खास बस को पेश किया गया था. अन्य बसों के मुकाबले यह काफी खास बस है और इसे बेहद खास लोगों के सफर के लिए डिजाइन किया गया है. हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि इस बस की खूबियां क्या हैं और इसकी संभावित कीमत क्या है.

वॉल्वो ने दिखाई बस

वॉल्वो की ओर से ऑटो एक्सपो में एक खास बस को दिखाया गया था. यह बस बेहद खास लोगों के सफर के लिए डिजाइन की गई है. आमतौर पर फ्लाइट की बिजनेस क्लास में मिलने वाली सुविधाओं को इस बस में दिया गया है. जिससे यह बेहद लग्जरी बस बन जाती है.

Image Credit: Volvo

बेहद खास हैं सीट

वॉल्वो की यह बस 15 मीटर लंबी है. इतनी ज्यादा लंबी होने के बाद भी इस बस में सिर्फ 10 लोग सफर कर सकते हैं। यानि कि बस में यात्रियों के लिए सिर्फ 10 सीट रखी गई है. इन 10 सीटों को फ्लाइट की बिजनेस क्लास सीटों की तरह डिजाइन किया गया है. फ्लाइट में जिस तरह बिजनेस और फर्स्ट क्लास की सीटों में आराम मिलता है वैसे ही इस बस की सीट पर भी काफी ज्यादा आराम मिलता है. इसकी सीट को कई तरह से एडजस्ट किया जा सकता है. अगर आप बैठकर सफर करना चाहते हैं तो इसे उसी मुताबिक सेट कर सकते हैं और अगर आप सफर के दौरान सोना चाहते हैं तो भी इसकी सीट को बटन दबाकर बेड बनाया जा सकता है.

और क्या हैं सुविधाएं

आरामदायक सीटों के साथ ही इसमें इंफोटेनमेंट के लिए स्क्रीन दी गई है. जिसमें आप अपनी पसंद के मुताबिक फिल्म, शो आदि देख सकते है. साथ ही इस स्क्रीन में आप बस का 360 डिग्री व्यू भी देख सकते है. स्क्रीन के जरिए ही आप सफर के दौरान अपनी पसंद का खाना भी ऑर्डर कर सकते हैं. यह खाना आपको बस में ही मौजूद किचन के जरिए कुछ देर में डिलीवर किया जाएगा. लंबे सफर के दौरान अगर आपको बाथरुम जाने की जरुरत महसूस होती है तो बस में इसके लिए भी अलग से इंतजाम किया गया है. बस के अंदर ही एक टॉयलेट बनाया गया है. इसके अलावा इसमें पैनोरमिक विंडो, केबिन के अंदर कम शोर जैसी खूबियों को ऑफर किया गया है.

क्या है कीमत

वैसे तो कंपनी की ओर से इसके कई वैरिएंट ऑफर किए जाते हैं. जिनमें कस्टमर की पसंद के मुताबिक कस्टमाइजेशन किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक इस खास बस की कीमत दो से तीन करोड़ रुपए के आस-पास है.

इसे भी पढ़े: Citroen की इस बेहतरीन कार की बुकिंग शुरु, जबरदस्त फीचर्स के साथ तगड़ा है इंजन, देखें कब होगी लॉन्च

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...