आखिर क्या है Tata Motors के इलेक्ट्रिक कार प्लेटफार्म 'Gen 3' का कांसेप्ट, समझें विस्तार से

  
आखिर क्या है Tata Motors के इलेक्ट्रिक कार प्लेटफार्म 'Gen 3' का कांसेप्ट, समझें विस्तार से

हाल ही में, टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी दो नई इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट्स - CURVV और AVINYA का लॉन्च किया. जबकि टाटा Curvv ब्रांड की जनरेशन 2 आर्किटेक्चर पर आधारित एक मिड-साइज़ कूप एसयूवी है.

Avinya तीसरी जेनेरशन इलेक्ट्रिफिकेशन प्लान है जो जनरेशन 3 (Gen 3 ) EV प्लेटफॉर्म को रेखांकित करती है. टाटा समूह के अध्यक्ष, नटराजन चंद्रशेखरन ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य 2030 तक 30% EV बाजार में प्रवेश करना है.

ईवी स्पेस में इसके विस्तार पर टिप्पणी करते हुए, ऑटोमेकर का कहना है कि "हम सबसे अच्छे लोगों के बीच होने के लिए बेंचमार्किंग कर रहे हैं और बहुत उच्च आकांक्षाएं हैं. टाटा के Gen 2 प्लेटफॉर्म को "आर्किटेक्चर को अधिक EV रेडी करने के लिए के बारे में कहा जाता है और Gen 3 मल्टी एनर्जी की बाधाओं को समाप्त करता है और क्लीन EV की स्वतंत्रता प्रदान करता है. घरेलू ऑटोमेकर सरकार की पीएलआई (उत्पादन-लिंक्ड प्रोत्साहन) योजना के बावजूद, स्थानीय रूप से बैटरी का निर्माण करेगा.

इलेक्ट्रिक एसयूवी कांसेप्ट एक हैचबैक और एक एमपीवी का मिश्रण प्रतीत होती है. इसका एक डिज़ाइन हाइलाइट्स नया एलईडी लाइट सिग्नेचर है जो टाटा के भविष्य के मॉडल पर भी देखा जाएगा. इसमें स्लिम हेडलैम्प्स और फ्रंट स्प्लिटर के साथ व्यापक ग्रिल है.

टाटा अपने इंटीरियर के लिए न्यूनतम डिजाइन स्ट्रेटेजी को अपनाता है. एक एकीकृत पर्फोमन्स के साथ एक नया-डिज़ाइन किया गया स्टीयरिंग है. आप डैशबोर्ड के दोनों सिरों पर विंग-माउंटेड रियर व्यू कैमरा देख सकते हैं. टाटा एविन्या इलेक्ट्रिक एसयूवी अवधारणा पांच अधेड़ उम्र के लोगों के लिए पर्याप्त केबिन स्पेस प्रदान करती है, जिसमें पीछे की तरफ बकेट सीटें और बेंच स्टाइल सीटें हैं.

यह भी पढ़ें : वेटिंग पीरियड 6 महीने तक बढ़ा, मेनस्ट्रीम सेगमेंट में Honda की पहली हाइब्रिड कार Honda City e:HEV जल्द होगी लॉन्च, जानें सारी डिटेल्स

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी