YAMAHA FZ-X लॉन्च, जानें ऑनलाइन बुकिंग का तरीका

Image credit: yamaha

YAMAHA FZ-X आज लांच कर दी गई है, यह सेमी स्पोर्ट्स सेगमेंट में Yamaha की तरफ से पेश की गई स्पेशल बाइक है जिसका बाइक लवर्स को बेसब्री से इन्तेजार था, अगर आप भी लॉन्ग राइड के शौकीन हैं तो बेशक इस बाइक से आपको कोम्फर्ट और क्रूज का कॉम्बो देखने को मिल सकता है, यहं जानें YAMAHA FZ-X के ऑनलाइन बुकिंग करने का तरीका और बाइक की कम्पलीट डिटेल्स

YAMAHA FZ-X – बुकिंग अमाउंट 2000 रुपये

बुकिंग की शुरुआत के समय बुकिंग राशि का भुगतान ऑनलाइन करना होगा, बुकिंग प्रोसेस को पूरा करने के लिए ग्राहक को डीलरशिप पर जाना होगा और बुकिंग सिस्टम को पूरा करने के लिए बाइक की पूरी राशि का भुगतान करना होगा।

इसके लिए आप नजदीकी डीलर से प्रोसेस लिस्ट का डिटेल ले सकते हैं, मगर डिलीवरी पर ग्राहक द्वारा चुने गए रंग से अलग हो सकती है।

Image credit: Yamaha-motorsindia.co.in

मनपसन्दीदा कलर की बाइक के लिए आपको बुकिंग के बाद जल्द से जल्द पेमेंट प्रॉसेस को कम्प्लीट करना होगा।

बुकिंग से संबंधित ज्यादा जानकारी और ऑफर के लिए आप Yamaha की official वेबसाइट पर सर्च करके इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, ऑनलाइन बुकिंग करने पर YAMAHA की तरफ से ग्राहकों को कुछ विशेष ऑफर भी मिल सकता है जिसकी पूरी जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जायगी।

YAMAHA FZ-X – राइड फ्री कॉन्सेप्ट

यह बाइक आरामदायक नियो-रेट्रो बाइक के साथ खुली सड़क पर सवारी का आनंद लेने के बारे में है। इसका सीधा सा मतलब है फ्री और फन के साथ राइड करना।

SPECIAL FEATURES

149 सीसी FI ब्लू कोर इंजन, FZX एक एयर-कूल्ड 4-स्ट्रोक 149cc SOHC, 2-वाल्व, सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड “BLUE CORE” इंजन के साथ आता है जो अपने आप में एक लीग सेग्मेंट है।

डीआरएल के साथ डुअल एलईडी हेडलाइट

न्यू हेड लाइटऔर डीआरएल बाइक को स्पेशल लुक देती है और रात में दमदार विजीवलीटी PERFORM करती है।

Y – Connect

Y यानी Yamaha कनेक्ट ऐप आपको अपनी बाइक को अपने स्मार्ट फोन से जोड़ने में मदद करता है और आपको आवश्यक सभी महत्वपूर्ण इन्फोर्मेशन प्रदर्शित करता है।

SPECIFICATION

इंजन- Engine type- Air cooled, 4-stroke, SOHC, 2-valve

पावर- 149cc, Bore & stroke, 57.3 mm × 57.9 mm

Maximum Horse Power- 9.1kW (12.4PS) /7250 r/min

Maximum टार्क- 13.3 Nm (1.4kgfm)/ 5500 r/min

YAMAHA FZ-X ने लॉन्च होकर ये बता दिया है कि YAMAHA का मार्केट सिर्फ स्पोर्ट्स बाइकों तक ही सीमित नहीं है जबकि YAMAHA अब CRUSE और SEMI-CRUSE सेग्मेंट में भी कैम्पीट करने की तैयारी में है।

ऑफरोडिंग और बेस्ट इन क्लास कम्फर्ट मोटरसाइकल्स के सेग्मेंट में Yamaha FZ-X का कम्पीटीशन Bajaj की Dominnor 250 से हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Yamaha ने घटाई दो मशहूर स्पोर्ट्स बाइक की कीमत, जानें नई कीमत