इस शानदार electric scooter को आप भी कर सकते हैं अपने नाम, वो भी महज इतने रुपए में, रेंज भी है 100 किमी से ज्यादा

raftaar galaxy new electric scooter
Image Credit- Raftaar electric

भारतीय बाजार में एक बेहद ही शानदार electric scooter मौजूद हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्कूटर में आपको बेहद ही शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Raftaar कंपनी ने भारतीय मार्केट में इस शानदार electric scooter Raftaar Galaxy को लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्कूटर में कंपनी ने करीब 100 किमी से भी ज्यादा की रेंज उपलब्ध कराई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कि एक्स शोरुम कीमत करीब 52 हजार रुपए रखी है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्कूटर में आपको गजब के एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिल जाएंगे.

ऐसे फीचर्स हैं इस electric scooter में

आपको बता दें कि Raftaar Galaxy electric scooter में कंपनी ने दमदार बैटरी पैक लगाया है जोकि 64V, 30Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक है. इसके साथ 250W का बीएलडीसी तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है. इसके चार्जिंग टाइम की बात करें तो आप इसके बैटरी को नॉर्मल चार्जर की मदद से 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं.

raftaar galaxy new electric scooter
Image Credit- Raftaar electric

वहीं इसमें आपको जबरदस्त रेंज भी देखने को मिल जाता है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 100 किलोमीटर की रेंज तक चलाई जा सकती है.

कंपनी ने इस electric scooter के ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक लगाया है. इसमें अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को भी कंपनी ने जोरा है. Raftaar Galaxy इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते हैं. इस स्कूटर में कंपनी ने चार्जिंग प्वाइंट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी टेल लाइट, एंटी थेफ्ट अलार्म, मोबाइल एप्लिकेशन कनेक्टिविटी, ईबीएस, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे फीचर्स लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: Nisaan की ये जबरदस्त कार मारुति सुजुकी एर्टीगा को देगी सीधी टक्कर, गजब के फीचर्स के साथ मात्र इतनी होगी कीमत